Move to Jagran APP

Sehore News: पिकनिक मनाने गए थे अमरगढ़ वाटरफॉल, अचानक पानी बढ़ने से एक ही परिवार के पांच लोग फंसे

भोपाल का एक परिवार सीहोर जिले के अमरगढ़ वाटर फॉल में फंस गया। परिवार के 5 सदस्य रविवार को पिकनिक मनाने यहां पहुंचे थे। शाम करीब 6 बजे घर लौटते समय अचानक नदी में पानी बढ़ गया। जिसकी वजह से वो नदी के तेज बहाव में बुरी तरह फंस गए। जब प्रशासन को घटना की सूचना मिली तो तुरंत सीहोर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:25 AM (IST)
Hero Image
सीहोर जिले में स्थित अमरगढ़ वाटरफॉल के पास नदी में एक ही परिवार के 5 लोग फंस गए।

जागरण न्यूज नेटवर्क, सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्थित अमरगढ़ वाटरफॉल के पास नदी में एक ही परिवार के 5 लोग फंस गए। यह सभी लोग राजधानी भोपाल के रहने वाले हैं। यह लोग यहां पर पिकनिक मनाने आए थे। लेकिन झरने का पानी नदी में अचानक बढ़ने से पूरा परिवार मौके पर फंस गया।

प्रशासन पहले भी दे चुका है चेतावनी

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी इस वाटरफॉल में कई लोग फंसकर अपनी जान से हाथ धो चुके हैं। प्रशासन जहां एक और लगातार जिले में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर चुका है और कलेक्टर प्रवीण सिंह खुद नागरिकों से यह अपील कर चुके हैं कि कोई भी पर्यटन स्थल और गंभीर जल स्रोत के पास न जाए। लेकिन लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

परिवार के पांचों सदस्यों का नाम

  • अशोक माहेश्वरी (61 वर्षीय)
  • निशा माहेश्वरी (58 वर्षीय)
  • शुभम माहेश्वरी (32 वर्षीय)
  • सुरुचि सिंह (30 वर्षीय)
  • यश माहेश्वरी 28 (वर्षीय)

एसडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू

रविवार को भी ऐसा ही हुआ। शाम को भोपाल के पांच लोग पिकनिक मनाने पहुंचे और फंस गए। घटना की सूचना मिलते ही सीहोर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी और मौके पर एनडीआरएफ की टीम को बुलवाया गया। बता दें कि खबर लिखे जाने तक यह परिवार मरगढ़ वटरफॉल के दूसरी तरफ जंगल में फंसा है। पुलिस, जिला प्रशासन, एसडीआरएफ की टीम ने परिवार को रेस्क्यू कर लिया है।

जानकारी अनुसार, भोपाल के एयरपोर्ट रोड निवासी अशोक महेश्वरी अपने परिवार के पांच लोगों के साथ अमरगढ़ पहुंचे थे। उनके साथ उनकी पत्नी निशा और बच्चे शुभम, सुरुचि और यश मौजूद थे। वह पिकनिक मनाने अमरगढ़ वाटरफॉल गए हुए थे, जहां अचानक करीब 5 बजे झरने में पानी बढ़ा और यह पांचों लोग फंस गए।

वाटरफॉल में अक्सर फंस जाते हैं लोग

वाटरफॉल में एक स्थान ऐसा है जहां जलस्तर बढ़ने पर वह टापू का रूप धारण कर लेता है और मौजूद लोग चारों तरफ से घिर जाते हैं। जहां से उनका निकलना मुश्किल होता है और इसकी हुई एकमात्र उपाय बचाव का रहता है। यह पांचों लोग झरने में फंसने की सूचना स्थानिक प्रशासन को दी गई और इसके बाद एसडीआरएफ के दो दल मौके पर रेस्क्यू करने के लिए पहुंचे। लेकिन खबर लिखे जाने तक जल स्तर कम होने का इंतजार टीम कर रही थी, ताकि फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया जा सके।

मौके पर पहुंची एडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम ने रात करीब 10 बजे सभी का रेस्क्यू कर लिया। परिवार को निकालने के लिए दोनों ओर ट्रैक्टर से रस्सी बांधी गई। फिर रस्सी के सहारे सभी को बाहर निकाला गया। परिवार के सदस्य जैसे ही बाहर निकले, उनके चेहरे खिल उठे। उन्होंने रेस्क्यू टीम को थैंक्यू कहा।

शाहगंज थाना प्रभारी पंकज वास्कले ने बताया कि भोपाल के एयरपोर्ट रोड के पास रहने वाले अशोक माहेश्वरी अपने परिवार के साथ अमरगढ़ झरने पर पहुंचे थे। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेंजर महिपाल सिंह ने बताया की जहां ये लोग फंसे थे, वह टापू था। दोनों तरफ पानी था। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।