Move to Jagran APP

Seoni: महाकाली चल समारोह में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आया रथ; तीन की मौत, 5 घायल

Seoni मध्य प्रदेश के सिवनी में महाकाली चल समारोह के दौरान प्रतिमा को ले जा रहा रथ हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। इसके बाद रथ पर मौजूद लोग करेंट की चपेट में आ गए। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है एवं पांच लोग घायल हो गए हैं। सीएम मोहन यादव ने भी घटना पर दुख जताया है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
हादसे में करेंट की चपेट में आने से घायल एक बालक।

जेएनएन, सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिला में महाकाली चल समारोह के दौरान बड़ा हादसा हुआ है, जहां प्रतिमा को लेकर जा रहा रथ हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं घटना में पांच लोग घायल भी हुए हैं।

घटना जिले के धूमा इलाके की है। लखनादौन एसडीओपी अपूर्व भलावी के अनुसार धूमा में 21 फिट ऊंची माता महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन के लिए शाम को चल समारोह निकाला जा रहा था। इसी दौरान माता महाकाली के एक खाली रथ को स्टेडियम की ओर से लाते समय रथ हाईटेंशन तारों के पास से गुजरा। इससे रथ में करंट फैलने से कुछ युवक झुलस गए। 

डॉक्टरों ने तीन लोगों को किया मृत घोषित

हादसे के बाद घायलों को तुरंत सिविल अस्पताल लेकर जाया गया। डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं पांच अन्य घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद से ही मृतकों के परिजनों के बीच मातम का माहौल है।

मरने वालों की हुई पहचान

हादसे में मृत लोगों की पहचान निम्नलिखित के रूप में हुई है-

  • नीलेश पुत्र राकेश कुशवाहा
  • रवि पुत्र मुन्नालाल विश्वकर्मा
  • मुकेश पुत्र मुन्ना यादव

ये हुए घायल

  • निखिल पुत्र नेतराम शिवहरे (20)
  • मोनू पुत्र निरंजन रजक (26)
  • अज्जू पुत्र रमेश विश्वकर्मा (35)
  • सागर पुत्र संतोष ठाकुर (16)
  • बलराम पुत्र भीकम यादव (14)

सीएम ने जताया शोक

हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने मृतकों के लिए शोक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मृतकों के स्वजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है। साथ ही उन्होंने घायलों के लिए समुचित इलाज कराने की व्यवस्था का भी निर्देश दिया है।

मोहन यादव ने घटना के संबंध में पोस्ट कर लिखा, 'सिवनी जिले की लखनादौन तहसील में ट्रैक्टर ट्रॉली के हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से 3 लोगों की करंट लगने से असामयिक मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतकों के स्वजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है।'

यह भी पढ़ें- MP News: करोड़पति निकला तकनीकी शिक्षा विभाग का जूनियर ऑडिटर; लग्जरी कार, जेवर समेत 90 करोड़ की संपत्ति बरामद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।