Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्य प्रदेश में छात्रों की माफी के लिए शिवराज सिंह चौहान ने मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र, VD शर्मा ने कही यह बात

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों से जुड़े एक मामले में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को एक अनुरोध पत्र लिखा है। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों ट्रेन में दिल्ली से झांसी जा रहे एक निजी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रणजीत सिंह की सफर के दौरान हार्ट अटैक आने से मुरैना के पास तबियत बिगड़ गई।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 11:08 PM (IST)
Hero Image
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों से जुड़े एक मामले में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को एक अनुरोध पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया है कि छात्रों ने कार छीनने का अपराध कुलपति की जान बचाने के पवित्र उद्देश्य से किया। छात्रों का भाव किसी तरह का द्वेष या अपराधिक कार्य करने का नहीं था, इसलिए छात्रों के भविष्य पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उन पर दर्ज प्रकरण वापस लेकर उनका अपराध क्षमा करने की कृपा करें।

कुलपति की जान बचाने के लिए छीनी चाबी

जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों ट्रेन में दिल्ली से झांसी जा रहे एक निजी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रणजीत सिंह की सफर के दौरान हार्ट अटैक आने से मुरैना के पास तबियत बिगड़ गई। इसी ट्रेन में ग्वालियर के दो छात्रों हिमांशु श्रोतिय और सुकृत शर्मा भी सफर कर रहे थे। ट्रेन ग्वालियर पहुंची तो दोनों छात्रों ने कुलपति को रेलवे स्टेशन पर उतारा और बाहर खड़ी एक कार की चाबी छीनकर उस कार से कुलपति को अस्पताल ले गए, ताकि समय पर उनको उपचार मिल सके। हालांकि, कुलपति की बाद में मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें: एक्शन में मोहन यादव, पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक; बोले- हमारी शान पुलिस के जवान

'ABVP के कार्यकर्ता हैं आरोपित छात्र'

कार मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश की थी। इस वजह से दोनों छात्रों के खिलाफ चोरी व डकैती की धाराओं में एफआईआर की गई और पुलिस ने गिरफ्तार करके दोनों को हाई कोर्ट में पेश किया, जहां जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने इस टिप्पणी के साथ कि कोई भी व्यक्ति विनम्रता से मदद मांगता है, ताकत से नहीं..., दोनों छात्रों को जेल भेजने के आदेश दिए। दोनों जेल में हैं। दोनों ही आरोपित छात्र अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी हैं।

यह भी पढ़ें: दो साल से युवती को परेशान कर रहा था युवक, मौका मिलते ही सिर में दाग दी गोली: CM मोहन यादव से कड़ी कार्रवाई की मांग

प्रदेश अध्यक्ष ने अभिभावकों को दिया आश्वासन

वहीं, मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि दोनों छात्रों ने मानवीय आधार पर कुलपति की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए, छात्रों का उद्देश्य मानवतावादी था। उन्होंने छात्रों के अभिभावकों को भरोसा दिलाया है कि उन पर दर्ज प्रकरण को लेकर मानवता के आधार पर हर संभव मदद की जाएगी।