Move to Jagran APP

परिवार को अधेड़ के ऊपर था भूत-प्रेत का शक, तांत्रिक ने तंत्र क्रिया के नाम पर दी नरबलि, सिर कर दिया धड़ से अलग

Singrauli Crime News भारत आज चंद्रमा पर पहुंच कर इतिहास रच चुका है और सूर्य फतह करने की तैयारी कर रहा है। मगर देश में आज भी अंधविश्वास लोगों की जान ले रहा है। अंधविश्वास का एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से आया है। दरअसल सिंगरौली में अंधविश्वास में तांत्रिक ने एक व्यक्ति की जान ले ली।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 05 Feb 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
सिंगरौली में तांत्रिक ने तंत्र क्रिया के नाम पर दी नरबलि। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
जेएनएन, सिंगरौली। भारत आज चंद्रमा पर पहुंच कर इतिहास रच चुका है और सूर्य फतह करने की तैयारी कर रहा है। मगर, देश में आज भी अंधविश्वास लोगों की जान ले रहा है। अंधविश्वास का एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से आया है।

दरअसल, सिंगरौली में अंधविश्वास में तांत्रिक ने एक व्यक्ति की जान ले ली। तांत्रिक ने अपनी तांत्रिक क्रिया के लिए एक शख्स की गर्दन काटकर बलि चढ़ा दी और सिर धड़ से अलग कर दिया।

मामले के फैसले की पूरे इलाके में सनसनी फैल गई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया। तांत्रिक उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का रहने वाला है।

रामचंद्र पनिका की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी

सिंगरौली पुलिस के मुताबिक, जिले के चितरंगी थाना क्षेत्र के सूदा गांव निवासी 50 वर्षीय रामचंद्र पनिका की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही थी। उसके परिजन इलाज कराने के बजाय इस भूत-प्रेत की आशंका में झाड़-फूंक कराते रहे रहे।

सोनभद्र के गर्दी गांव का रहने वाला है तांत्रिक

रामचंद्र पनिका के परिजनों ने रविवार को आरोपी तांत्रिक 36 वर्षीय हरिनारायण पनिका को अपने गांव में बुलाया था। हरिनारायण उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के गर्दी गांव का रहने वाला है।

तांत्रिक के रिश्ते में मृतक समधी था

तांत्रिक हरिनारायण के रिश्ते में मृतक रामचंद्र समधी थे। हरिनारायण जब सूदा गांव पहुंचा तो उसने तंत्र क्रिया के लिए शराब मांगी। गांव वालों के मुताबिक, तांत्रिक ने शराब पी और फिर गांव के एक सुनसान स्थान पर पूजा शुरू की। इस दौरान हरिनारायण ने रामचंद्र की गर्दन धारदार हथियार से काट दी।

'भूत से मुक्ति के लिए यह जरूरी था'

तांत्रिक हरिनारायण धड़ से अलग हुए सिर को पकड़कर कुछ बड़बड़ने लगा। इसके बाद मौके से फरार हो गया। भागते-भागते वह यह कहते हुए सुना गया कि रामचंद्र के शरीर में घुसे भूत से मुक्ति और उसके परिवार को बचाने के लिए यह जरूरी था।

वहीं, वारदात की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तांत्रिक की तलाश शुरू की। आरोपित को उसके गांव गर्दी से गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: MP: 'पेपर लीक की झूठी अफवाह फैलाई गई', 10वीं की हिंदी परीक्षा का गलत प्रश्नपत्र वायरल होने पर प्रशासन सख्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।