Move to Jagran APP

Project Cheetah MP: प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर खास इंतजाम, कराहल नो-फ्लाइंग जोन में तब्दील

Project Cheetah प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को श्योपुर के कराहल जा रहे हैं यहां वह नामीबिया के चीतों को कुनो नेशनल पार्क के क्वारंटाइन बाड़े में छोड़ेंगे। राज्‍य सरकार व एसपीजी दोनों ही उनकी सुरक्षा को लेकर बेहद सजग है और खास इंतजाम करने में लगी हुई हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2022 07:47 AM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2022 07:47 AM (IST)
Project Cheetah:17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्योपुर के कराहल

श्योपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Project Cheetah:17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) के श्योपुर (sheopur) के कराहल (Karahal) में आने से पहले जमीन से आसमान तक एसपीजी सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत करने में जुटी हुई है। कराहल को पीएम मोदी के दौरे तक नो-फ्लाइंग जोन (No Flying Zone) में तब्दील कर दिया गया है। यहां अब एसपीजी की अनुमति के बिना आसमान में उड़ान भरने पर पाबंदी लगा दी गई है।

कुनो नेशनल पार्क में छोड़ें जाएंगे चीते  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्‍मदिवस 17 सितंबर (शनिवार) को श्योपुर के कराहल आ रहे हैं। यहां वह नामीबिया के चीतों को कुनो नेशनल पार्क के क्वारंटाइन बाड़े में छोड़ेंगे। इसके साथ ही कराहल में आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूह में शामिल होकर आत्मनिर्भर बहनों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

पिछले कई दिनों से पीएम मोदी के आगमन को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी की टीम ने कुछ दिन पहले सारी तैयारियों का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री की सुरक्षा तीन लेयर में होगी। जिसमें राज्‍य सरकार व एसपीजी दोनों ही भूमिका निभाएंगे।

पीएम के लिए किए खास इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा के लिए पहले घेरे पर एसपीजी की टीम तैनात की जाएगी। एसपीजी ने भी मोर्चा संभाला है। कराहल स्थित आईटीआई में बुधवार को दिल्ली से आए एसपीजी अधिकारियों ने कलेक्टर-एसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में खास बातचीत की।

आयोजन स्‍थल के पास ऊंची इमारतों से भी होगी निगरानी

राज्‍य सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं। इसके लिए 47आइपीएस, 3 एडीजी और 4 आइजी रैंक के अधिकारी रहेंगे। वहीं एएसपी, डीएसपी और आरक्षक तक लगभग 5000 जवान पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। साथ ही आयोजन स्थल के आसपास ऊंची इमारतों पर स्नाइपर्स के साथ-साथ अत्याधुनिक हथियारों से लैस पुलिस भी निगरानी करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें-

कूनो नेशनल पार्क में अभी भी एक तेंदुआ, नजदीक है चीते के आगमन की तारीख

भोपाल मेमोरियल अस्‍पताल की लिफ्ट में फंस चिल्‍लाती रही महिला, 3 किमी दूर से बेटे ने आकर बचायी जान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.