Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले सैयद जाफर ने की बीजेपी की तारीफ, कहा- मैं आरएसएस से हूं प्रभावित

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ के करीबी कांग्रेस मे पूर्व प्रवक्ता सैयद जाफर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश हित में हुए भाजपा के सभी निर्णयों का मैंने हमेशा स्वागत और समर्थन किया है। मैंने कांग्रेस में रहते हुए भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोक हित के निर्णयों की सराहना की है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 19 Mar 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए सैयद जाफर (प्रतिकात्मक फोटो)

राज्य ब्यूरो, भोपाल। कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ के करीबी कांग्रेस मे पूर्व प्रवक्ता सैयद जाफर ने बीजेपी की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश हित में हुए भाजपा के सभी निर्णयों का मैंने हमेशा स्वागत और समर्थन किया है। मैंने कांग्रेस में रहते हुए भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लोक हित के निर्णयों की सराहना की है। कई बार दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं ने आरएसएस के बारे में गलत टिप्पणी की थी, उसका भी मैंने विरोध किया था।

जब लव जिहाद पर कानून बना था, उस समय कांग्रेस  प्रवक्ता रहते हुए मैंने इस कानून स्वागत किया था। मैंने कभी भाजपा को मुस्लिम विरोधी नहीं कहा। यह बात कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले मप्र के पूर्व सीएम कमल नाथ के करीबी कांग्रेस मे पूर्व प्रवक्ता सैयद जाफर ने कही।

'सीएए देश हित में है'

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से प्रभावित रहा हूं। जाफर ने कहा कि सीएए देश हित में है, लेकिन सीएए को लेकर भारत की मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट क्यों गई है? क्या मुस्लिम लीग यह चाहती है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान के मुस्लिमों को हिंदुस्तान की नागरिकता दे दी जाए?

मुस्लिम लीग और केजरीवाल जैसे नेता फैला रहे भ्रम 

सैयद जाफर ने कहा कि सीएए के मामले में मुस्लिम लीग और आम आदमी पार्टी के केजरीवाल जैसे नेता भ्रम फैला रहे है। हकीकत तो यह है कि इस कानून से भारतीय मुस्लिमों का कोई नुकसान नहीं होने वाला है। मुस्लिम मुल्कों में प्रताडि़त मुस्लिमों के मामले में मुस्लिम लीग को 57 देशों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआइसी) से मुसलमानों के हित में न्याय की मांग करना चाहिए। भारत का मुस्लिम तो आ•ाादी के बाद से आज तक भारत में सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: वो निर्दलीय प्रत्याशी जिसने पलट दिया था बालाघाट में चुनावी पांसा, दिग्गजों को दी थी शिकस्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें