Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: रतलाम के पास महू-नीमच फोरलेन पर धूं-धूं कर जली कार, चालक ने सूझबूझ से बचाई जान

रतलाम-बदनावर रोड पर चिकलिया टोल नाके के सामने एक बड़ा हादसा हो गया। बदनावर तरफ से आ रहे एक कार सवार की कार टोल नाके से जैसे ही थोड़ी आगे बढ़ी तो कार में अचानक से आग लग गई।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 20 Dec 2022 04:10 PM (IST)
Hero Image
रतलाम के पास महू-नीमच फोरलेन पर धूं-धूं कर जली कार, चालक ने सूझबूझ से बचाई जान

मध्य प्रदेश, भोपाल: मंगलवार को रतलाम-बदनावर रोड पर चिकलिया टोल नाके के सामने एक बड़ा हादसा हो गया। बदनावर तरफ से आ रहे एक कार सवार की कार टोल नाके से जैसे ही थोड़ी आगे बढ़ी तो कार में अचानक से आग लग गई। कुछ दी ही देर बाद उसमें से धुआं निकलने लगा। कार चालक ने सूझबूझ दिखाई और कार को साइड में खड़ी करके सुरक्षित उतर गया।

महू- नीमच हाईवे पर कार में लगी आग

जानकारी के मुताबिक, रतलाम में महू- नीमच हाईवे पर जिला मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर दूर चिकलिया टोल नाके के समीप एक कार में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते कार से ऊंची लपटें निकलने लगी और कुछ ही देर में कार जल गई। आपसपास के लोग और बिलपांक थाने से पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक कार बुरी तरह जल चुकी थी। समय रहते कार का ड्राइवर कार साइड में खड़ी करके उतरकर दूर नहीं जाता तो कोई अनहोनी हो सकती सकती थी।

चालक ने सूझबूझ से बचाई जान

पुलिस ने बताया कि कार बदनावर की वीरमणि कालोनी निवासी धनंजय सिंह चला रहे थे। वे किसी काम से बदनावर से रतलाम आ रहे थे। टोल नाके के पास कार से अचानक धुआं निकलने लगा व देखते ही देखते पूरी कार जलकर गई। धनंजय ने बताया कि बदनावर से निकलने के बाद उनकी कार में कुछ भी गड़बड़ी नहीं थी लेकिन जैसे ही टोल नाके पर टोल की पर्ची कटाने के बाद आगे बढ़े तो अचानक ही कार के बोनट से धुआं निकलता दिखाई दिया। उन्हें शंका हुई तो उन्होंने कार को सडक़ की साइड में खड़ा करके देखना चाहा। इसी दौरान कार में शार्ट सर्किट से आग लगी और आग की लपटें निकलने लगी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, शंटिंग के दौरान यात्री ट्रेन का इंजन बोगी से टकराया

बता दें कि चार माह पहले शहर के न्यू रोड पर भी एक जीप में आग लग गई थी। समय रहते जीप में सवार लोग उतर कर दूर चले गये थे। वहीं एक माह पहले फोरलेन पर ही जिला मुख्यालय से करीब 58 किलोमीटर दूर माननखेड़ा टोल नाके के पास मन्दसौर के एक व्यक्ति की कार में भी आग लग गई थी। कार में दो व्यक्ति थे, वे भी कार साइड में खड़ी करके दूर चले गए थे। इन दोनों मामलों में वाहनों में काफी नुकसान हुआ था।

यह भी पढ़ें: MP में फिर लव जिहाद: मोनू बनकर लड़की से बात कर रहा था मोईन, हिंदू संगठन ने किया पुलिस के हवाले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर