Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ujjain Property Rate: उज्‍जैन के इतिहास में अब तक की सबसे महंगी जमीन, 3.27 करोड़ में हुई रजिस्ट्री

उज्‍जैन के इतिहास में शुक्रवार को सबसे महंगी जमीन का सौदा हुआ इसकी रजिस्ट्री 3 करोड़ 27 लाख रुपए में हुई। कर्नाटक बायोटेक ने 50 एकड़ जमीन 45 करोड़ रुपए में खरीदी है। कंपनी पहले चरण में फैक्ट्री खोलने के लिए 275 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Sat, 19 Nov 2022 07:53 AM (IST)
Hero Image
Ujjain Property Rate: : उज्जैन के इतिहास में 3 करोड़ 27 लाख की भूमि की रजिस्ट्री

उज्‍जैन, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Ujjain Property Rate: उज्जैन के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी धनराशि 3 करोड़ 27 लाख रुपए की भूमि की रजिस्ट्री शुक्रवार को करवायी गयी। यह रजिस्ट्री मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (MPIDC)द्वारा कर्नाटक बायोटेक को विक्रम उद्योगपुरी में 99 साल के लिए पट्टे पर दी गई 50 एकड़ भूमि की है।

यहां पर दवा बनाने की फैक्ट्री खोली जाएगी। रजिस्ट्रार विभाग के सुदीप घाटपांडे ने कहा है कि कर्नाटक बायोटेक ने 50 एकड़ जमीन 45 करोड़ रुपए में खरीदी है, जो उज्जैन की रजिस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत है।

एपीएमआईडीसी के कार्यपालक अभियंता एसके जैन ने कहा है कि कंपनी के परियोजना प्रभारी विशाल रजिस्ट्री कराने आए थे। वह यहां एक केमिकल फैक्ट्री खोलेंगे जो दवा बनाने में मदद करती है। संभावना है कि वर्ष 2024 से कंपनी यहां उत्पादन शुरू कर देगी। कंपनी पहले चरण में फैक्ट्री खोलने के लिए 275 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस फैक्ट्री से करीब तीन हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

इंदौर में बिकी 1.72 करोड़ की दुकान

उल्लेखनीय है कि हाल ही में इंदौर के खजराना गणेश मंदिर परिसर में 70 फुट की दुकान के लिए 1.72 करोड़ की बोली लगाई गई थी। इस दुकान का खरीदार यहां सिर्फ प्रसाद ही बेच सकता है।

इस दुकान को 2.5 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से खरीदा जा रहा है, इसे दुनिया की सबसे महंगी संपत्ति भी कहा जा रहा है। इंदौर व उज्जैन में पिछले कुछ वर्षों में रियल एस्टेट कारोबार नई ऊंचाइयों पर पहुंचा गया है।

खासकर विजय नगर में एक खाली प्लॉट को रिलायंस ने काफी ऊंची कीमत पर खरीदा था। खजराना मंदिर की 70 वर्ग फुट की दुकान के लिए करीब ढाई लाख रुपये वर्ग फुट का रेट आया है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा बताया जाता था।

यह भी पढ़ें -

20 साल तक देश की सेवा करने वाला जवान बना लुटेरा, सेना में भर्ती के लिए भी देता था ट्रेनिंग

MP News: बेटियों की गवाही सुन पिता को मिला तलाक, मां के लगाये आरोप बेबुनियाद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें