Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी को मिली धमकी ने कांग्रेस की बढ़ायी चिंता, वरिष्‍ठ नेताओं ने प्रशासन से की बात

Bharat Jodo Yatra कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को उनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद राहुल गांधी की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रशासन से बात की है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Sat, 19 Nov 2022 09:20 AM (IST)
Hero Image
Bharat Jodo Yatra: इंदौर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी

 इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Bharat Jodo Yatra: इंदौर में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को उनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बम से उड़ाने की धमकी ने देश भर के कांग्रेस नेताओं को चिंतित कर दिया है।

बता दें कि राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) को भी कुछ इसी तरह की परिस्थितियों में बम विस्फोट का शिकार बनाया गया था। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रशासन से बात की है।

धमकी को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का बयान

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा 24 अक्‍टूबर से प्रारंभह हुई थी। राहुल गांधी को मिली धमकी को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan singh Verma) ने कहा- जहां कांग्रेस की सरकार नहीं होती, वहां ऐसी ताकतें सक्रिय हो जाती हैं। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी बम से उड़ाया गया था। यह एक साजिश है।

जिस परिवार ने आजादी से पहले तक कुर्बानी दी है, वह ऐसी धमकियों से नहीं डरता। कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है। सरकार को इस साजिश का पर्दाफाश करना चाहिए। राज्य सचिव राजेश चौकसे ने कहा- प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियों को भी इस धमकी को गंभीरता से लेना चाहिए।

सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले ही चिंता जता चुके हैं। अब इस पत्र ने चिंता बढ़ा दी है। भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहे जन समर्थन से विघटनकारी ताकतें विचलित हैं।

स्थानीय विधायक संजय शुक्ला बोले- गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत त्याग किया है, वह इन धमकियों से नहीं डरेंगे और न ही कांग्रेस कार्यकर्ता डरेंगे। लेकिन यह प्रशासन और पुलिस की जिम्मेदारी है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं।

भारत जोड़ो यात्रा को बाधित करने की कोशिश

इस पर इंदौर प्रभारी महेंद्र जोशी का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा को बाधित करने की कोशिशों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले ही आशंका जता चुके हैं। अब इस पत्र ने चिंता बढ़ा दी है। सुरक्षा मुहैया कराना सरकार की जिम्मेदारी है। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

भारत जोड़ो यात्रा के संकल्प के साथ खड़ी है। राहुल गांधी हो या कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसी धमकियों से वे डरने वाले नहीं हैं। नगर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बकलीवाल ने सरकार से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने की मांग की। इस बीच देवेंद्र सिंह यादव और सनी राजपाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जूनी इंदौर थाने में पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दे आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

धमकी भरा पत्र से किया जा रहा है बदनाम - कश्यप

रतलाम सिटी विधायक चेतन्य कश्यप का कहना है कि इंदौर में धमकी भरा पत्र मिलने की सूचना इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मिली है और उसके लिफाफे पर मेरा नाम लिखा हुआ था। मेरा ऐसे किसी पत्र से कोई लेना-देना नहीं है। मुझे बदनाम करने की साजिश रची गयी है। मैं मुंबई की यात्रा पर हूं। इसे लेकर रतलाम के एसपी और इंदौर के पुलिस कमिश्नर से चर्चा की है। मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है और साजिशकर्ता के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें -

Chhattisgarh: 20 नवंबर को भाजपा के गढ़ में गरजेंगे मुख्‍यमंत्री बघेल, कांग्रेस की जड़ें मजबूत करने का प्रयास

Ujjain Property Rate: उज्‍जैन के इतिहास में अब तक की सबसे महंगी जमीन, 3.27 करोड़ में हुई रजिस्ट्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें