Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Mumbai Rail Route: मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित, 9-10 घंटे हुईं लेट

Delhi Mumbai Rail Route मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर वडोदरा रेलवे स्टेशन और अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के बीच एक रेलवे लाइन का ओएचई तार टूटने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो गया है। मुंबई पहुंचने वाली कुछ ट्रेनें नौ से दस घंटे की देरी से चल रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Tue, 01 Nov 2022 03:01 PM (IST)
Hero Image
Delhi Mumbai Rail Route: अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के पास ओएचई तार टूटने से मुंबई-दिल्ली रेल लाइन पर रेल यातायात प्रभावित

रतलाम, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Delhi Mumbai Rail Route:अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के पास एक रेलवे लाइन का ओएचई तार टूटने से मुंबई-दिल्ली रेल लाइन पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है। एक लाइन पर रेल यातायात बाधित होने के कारण मुंबई से दिल्ली और जयपुर की ओर रतलाम से होकर जाने वाली कई यात्री ट्रेनें देरी से चल रही हैं। तारों को ठीक करने का काम लगभग पूरा हो चुका है और मंगलवार दोपहर से रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य होने की उम्मीद है।

नौ से दस घंटे की देरी से चल रही हैं ट्रेनें

जानकारी के मुताबिक वडोदरा रेलवे स्टेशन और अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के बीच मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर एक रेलवे लाइन का ओएचई तार देर रात टूटकर गिर गया था। जिससे उस लाइन पर रेल यातायात में रुकावट आ गयी।

सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और दूसरी लाइन से दोनों लाइन का रेल यातायात शुरू किया। एक ही लाइन पर दोतरफा ट्रेनों के संचालन के कारण मुंबई से रतलाम, इंदौर, कोटा, दिल्ली, जयपुर,आदि स्टेशनों पर जाने वाली और वहां से मुंबई पहुंचने वाली कुछ ट्रेनें नौ से दस घंटे की देरी से चल रही हैं।

थोड़े ही समय में यातायात सामान्य

ट्रेनों के परिचालन में देरी और यातायात बाधित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा से मिली जानकारी के अनुसार रात के समय ओएचई तार टूटने की वजह से रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

सुधार कार्य तेज गति से किया गया जो मंगलवार दोपहर 1 बजे तक सुधार कार्य लगभग पूरा हो चुका है। कुछ ट्रेनें लेट चल रही हैं, जल्द ही दोनों लाइनों से रेल यातायात आरंभ कर दिया जाएगा, जिससे थोड़े ही समय में यातायात सामान्य हो जाएगा।

यह भी पढ़ें-

छत्‍तीसगढ़ में अब एक फोन काल पर घर बैठे बनवाएं 5 साल तक के बच्‍चों का आधार कार्ड

मुंबई में 1 नवंबर से सीट बेल्‍ट लगाना हुआ अनिवार्य, उल्‍लंघन करने वालों पर होगी सख्‍त कार्रवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर