Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेलमेट पहनने से बच रहे हैं तो जाएं सावधान, सागर में इस गुस्‍ताखी से दो युवकों की दर्दनाक मौत

मध्‍य प्रदेश के सागर में दो युवाओं की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई है। ये दोनों एटीएम से पैसे निकालने के लिए बरौदा गांव से सागर आ रहे थे। इस दौरान एक ट्रैक्‍टर ट्राली से इनकी बाइक भिड़ गई और दोनों की मौत हाे गई।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Sat, 15 Oct 2022 11:44 AM (IST)
Hero Image
सागर में हेलमेट न पहनने के कारण दो युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई

भोपाल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। दोपहिया वाहनों से सफर करते वक्‍त हेलमेट पहनना जरूरी होता है ताकि दुर्घटना होने की स्थिति में सिर में अधिक चोट लगने से बचा जा सके। लोग दोपहिया वाहन चलाते वक्‍त हेलमेट पहने इसके लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा तमाम प्रयास किए जाते रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद लोग हेलमेट न पहनने की आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

एक ऐसी ही बरौदा गांव से सागर आने के रास्‍ते देखने को मिली, जिसमें हेलमेट न पहनकर गाड़ी चलाने की गुस्‍ताखी दो युवाओं पर भारी पड़ गई। घटना शुक्रवार की रात दस बजे की है। इस दौरान बरौदा गांव से दो युवक बाइक पर सवार होकर सागर आ रहे थे। इस बीच तालचिरी गांव के पास इनकी बाइक एक ट्राली से जा‍कर भिड़ गई। इससे इनके सिर में इतनी गंभीर चोट लगी कि इनकी मौत हो गई।

बहराइच-सीतापुर हाईवे पर पिकअप ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, पीईटी देने जा रहे युवक की दर्दनाक मौत; एक घायल

एटीएम से पैसा निकालने के लिए सागर आ रहे थे युवक

मिली जानकारी के मुताबिक, बरौदा गांव निवासी 22 वर्षीय विनोद (पिता हरी साहू) व 22 वर्षीय गोलू (पिता शंकर पटेल) शुक्रवार को देर शाम एटीएम से रुपये निकालने के लिए बरौदा से सागर आ रहे थे। दोनों साथियों ने बाइक चलाते वक्‍त हेलमेट नहीं पहन रखा था। इनकी बाइक जब तालचिरी गांव के पास पहुंची तो सागर की ओर से जा रहे एक ट्रैक्टर ट्राली से भिड़ गई।

सिर के ऊपर से गुजरा वाहन

इस भिड़ंत में ट्रैक्टर ट्राली उनके सिर से गुजर गई और मौके पर ही विनोद की मौत हो गई। वहीं, गोलू पटेल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बुंदेलखंड मेडिकल कालेज उपचार के लिए ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

बरौदा गांव से आए राजेश कुर्मी ने बताया कि विनोद साहू जहां पुट्टी का काम करता है, वहीं गोलू मोबाइल रिपेयरिंग व बेलदारी का काम करता था। वे शुक्रवार को दिनभर काम करते रहे। शाम के बाद उन्हें रुपये की जरूरत थी, इसीलिए एटीएम से रुपये निकालने सागर आ रहे थे। तभी रास्ते में यह हादसा हो गया।

शहर में कार्रवाई, हाइवे पर हेलमेट पर नहीं दे रहे ध्यान

गौरतलब है कि पुलिस प्रशासन द्वारा शहर के अंदर तो बगैर हेलमेट के वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है, लेकिन हाइवे सहित अन्य मार्गों पर वाहन चलाने वालों पर ध्यान नहीं दिया जाता। कई लोग हेलमेट अपने साथ तो लेकर आते हैं, लेकिन उसे पहनते नहीं हैं।

हालांकि, शहर आते ही कार्रवाई से बचने के लिए हेलमेट तुरंत लगा लेते हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस को शहर के साथ-साथ हाइवे व अन्य मार्गों पर वाहन चलाने वालों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। जहां बाइक चालक तेज गति में वाहन चलाते हैं और हादसों की आशंका रहती है।

Saran News: बनियापुर में दो ट्रैक्टरों की टक्कर में चालक की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें