Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Itarsi News: इटारसी रेलवे स्टेशन पर हादसा, रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो एसी कोच बेपटरी

Itarsi Train News मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे जंक्शन पर रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे बी-1 और बी-2 पटरी से उतर गए। स्थानीय रेलवे अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर प्रवेश कर रही थी। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 13 Aug 2024 01:51 AM (IST)
Hero Image
Itarsi News: इटारसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के दो कोच बेपटरी।

जेएनएन, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश में नर्मदापुरम जिले के इटारसी रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम साढ़े छह बजे प्लेटफार्म संख्या दो पर प्रवेश कर रही रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां बेपटरी हो गईं। हादसे के समय ट्रेन की गति करीब 30 किमी प्रति घंटा थी।

यह भी पढ़ें: प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते हैं सफर, भारतीय रेलवे के नियम के बारे में नहीं जानते कई लोग

गनीमत रही कि बेपटरी होने के बाद ट्रेन वहीं खड़ी हो गई। अगर गति तेज होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। अभी कोच बेपटरी होने की वजह साफ नहीं हो सकी है। रेलवे तकनीकी खामी मानते हुए जांच करा रहा है। घटना के बाद सायरन बजते ही स्टेशन प्रबंधक व आरपीएफ समेत अन्य विभागों की टीम मौके पर पहुंची।

कोच और ट्रैक क्षतिग्रस्त

हादसे में किसी भी रेलयात्री को नुकसान नहीं हुआ, लेकिन कोच और ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था। क्षतिग्रस्त कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया। बेपटरी हुई बोगियों को पटरी पर लाने में करीब एक घंटा लगा। उसके बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

आउटर पर रोकी गईं ट्रेनें

हादसे के बाद इस रूट पर आने वाली समता एक्सप्रेस, जनशताब्दी समेत अन्य ट्रेनों को छोटे स्टेशन व आउटर पर रोका गया था। रेलवे अधिकारी ने बताया कि घटना की विभागीय जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Platform Ticket के लिए लंबी कतारों में लगने की नहीं जरूरत, UTS App से चुटकी में बुक हो जाएगी टिकट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर