Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: रतलाम में मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरे, दिल्‍ली-मुंबई ट्रैक पर रेल यातातात प्रभावित

मध्य प्रदेश में दिल्ली मुंबई रेल मार्ग की डाउन लाइन पर रतलाम रेलवे स्टेशन के समीप घटला क्षेत्र में गुरुवार रात करीब 940 बजे मालगाड़ी ( ईंधन ले जाने वाली)के दो वैगन पटरी से उतर गए। बेपटरी हुए दो वैगन में पेट्रोल होने की वजह से रेल प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए मालगाड़ी के अन्य डब्बे को काटकर अलग किया और मांगरोल आईओसी टर्मिनल के लिए रवाना कर दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 01:42 AM (IST)
Hero Image
रतलाम में मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतरे

 जेएनएन, रतलाम। दिल्ली मुंबई रेल मार्ग की डाउन लाइन पर रतलाम रेलवे स्टेशन के समीप घटला क्षेत्र में गुरुवार रात करीब 9:40 बजे मालगाड़ी ( ईंधन ले जाने वाली)के दो वैगन पटरी से उतर गए। बेपटरी हुए दो वैगन में पेट्रोल होने की वजह से रेल प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए मालगाड़ी के अन्य डब्बे को काटकर अलग किया और मांगरोल आईओसी टर्मिनल के लिए रवाना कर दिया।

एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन लेकर मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने दोनों वैगन वापस पार्टी पर लाने के लिए काम शुरू कर दिया। इस दौरान डाउनलाइन पर रेल परिचालन प्रभावित रहा और ट्रेनों को अप लाइन से होकर निकाला गया। रात 11:00 बजे तक राहत कार्य चालू था।

सारे सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं

दिल्ली-मुंबई मार्ग पर मालगाड़ियां पटरी से उतरने पर डीआरएम रजनीश कुमार ने कहा कि ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरी हैं एक तो डिब्बे को उठा लिया गया है दूसरा वाले में थोड़ा दिक्कत है और तीसरा वाला भी माइनर है वो भी जल्द उठा लिया जाएगा...सारे सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं...हम कोई ट्रेनें रद्द नहीं कर रहे हैं बस थोड़ी ट्रेनों में देरी हो सकती है। ये ट्रेन राजकोट से आ रही थी और भोपाल के पास बकनिया जा रही थी। पेट्रोलियम पदार्थ रिसाव हो रहा है लेकिन हम लोग सावधानी बरत रहे हैं..जांच की टीम काम कर रही है..."

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें