Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: ऑनलाइन गेम में हारा 5000 रुपये तो रची खुद के अपहरण की कहानी, पुलिस ने ऐसे किया मामले का खुलासा

मध्य प्रदेश के मुरैना से एक मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग लड़का ऑनलाइन गेम में 5000 रुपये हार गया। जिसके बाद नाबालिग ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई। नाबालिग के फोन से पिता को मैसेज आया जिसमें रुपयों का इंतजाम करने या फिर बेटे का काम तमाम करने की धमकी लिखी थी। घटना के बाद नाबालिग के पिता थाने पहुंचे।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Tue, 18 Jun 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
MP News: ऑनलाइन गेम में हारा 5000 रुपये तो रची खुद के अपहरण की कहानी (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, मुरैना। मोबाइल पर चलने वाले ऑनलाइन गेम में 16 साल का नाबालिग हजारों रुपये हार गया। इसके बाद नाबालिग ने खुद के अपहरण की कहानी गढ़ी और पिता से 25 हजार की फिरौती मांगी।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मोबाइल ट्रेस कर दो घंटे के भीतर ही नाबालिग को ढूंढ निकाला। दरअसल, प्रेमनगर निवासी एक परिवार रविवार की रात साढ़े 11 बजे सिविल लाइन थाने पहुंचा और बताया कि उनके 16 साल के बेटे का अपहरण हो गया है। अपहरण करने वाले बदमाश 25 हजार रुपये की फिरौती मांग रहे हैं।

पिता के फोन पर आया था मैसेज

मामला संवेदनशील होने के कारण तत्काल अपहरण की एफआईआर दर्ज की गई। इसी बीच नाबालिग के मोबाइल से उसके पिता के फोन पर मैसेज आया, जिसमें रुपयों का इंतजाम करने या फिर बेटे का काम तमाम करने की धमकी लिखी थी।

मुरैना रेलवे स्टेशन के आस-पास थी लोकेशन

पुलिस ने मोबाइल ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन मुरैना रेलवे स्टेशन के आसपास दिखी। पुलिस ने पीछा शुरू किया और रात डेढ़ बजे के करीब नाबालिग को जिला अस्पताल के अंदर से ढूंढ निकाला।

जिला अस्‍पताल में मिला नाबालिग

जिला अस्पताल में मिले नाबालिग ने बताया कि उसे बदमाश यहां फेंककर भाग गए हैं। पुलिस को मामला संदेहास्पद लगा और उसका मोबाइल जब्‍त कर जांच की गई तो पता लगा कि बीते एक साल से विन्जो मोबाइल गेम एप पर हजारों रुपये का लेनदेन हुआ है, एक दिन पहले ही इस गेम में नाबालिग 5000 रुपये हार चुका है।

पूछताछ करने पर बताई यह कहानी

इसके बाद सख्ती से पूछताछ हुई तो नाबालिग ने बताया कि वह पिता के 5,000 रुपये गेम में हार गया था। पिटाई के डर से उसने अपहरण की कहानी रची और रात को पिता को फोन कर कहा कि बोलेरों में पांच लोग उसका अपहरण करके ले जा रहे हैं।

पुलिस ने नाबालिग को उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है, लेकिन इस प्रकरण को बाल कल्याण समिति के समक्ष भी पेश किया गया है, जिससे नाबालिग की काउंसलिंग की जा सके।

विन्जो मोबाइल गेम कंपनी ने कही ये बात

विन्जो मोबाइल गेम कंपनी की ओर से भी इस मामले में सफाई दी गई है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हमें इस घटना के बारे में मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए पता चला। अभी तक किसी भी अधिकारी ने इस मामले में हमसे संपर्क नहीं किया है। उन्होंने कहा कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि उस क्षेत्र से ऐसा कोई यूजर नहीं है, जिसने हमारे प्लेटफॉर्म का उपयोग किया हो।

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि हमने ही अधिकारियों से संपर्क करके इस बारे में जानकारी दे दी है और पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। हमने अधिकारियों से झूठे आरोपों की जांच करने का आग्रह किया है और यह स्पष्ट करने का आग्रह किया है कि इस मामले में विन्जो को कैसे शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें- Assam: असम में पुलिस ने जब्त की 48 करोड़ रुपये की ड्रग्स, तीन लोग गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में तीन उग्रवादी गिरफ्तार, पुलिस ने चीनी हैंड ग्रेनेड सहित कई हथियार; सर्च ऑपरेशन जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें