Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: पत्नी ने रॉड से पीटकर पति को उतारा मौत के घाट, शव के साथ बिताए 12 घंटे; यूं रची पूरी साजिश

मध्यप्रदेश के रतलाम में पत्नी ने अपने शराबी पति को रॉड से पीटकर मौत के घाट उतार दिया और इसके बाद उसने पुलिस को झूठी कहानी सुनाई। 24 घंटे में हत्या की गुत्थी सुलझाकर पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Edited By: Ajay SinghUpdated: Thu, 29 Dec 2022 02:43 PM (IST)
Hero Image
पत्नी ने रॉड से पीटकर पति को उतारा मौत के घाट।

रतलाम, ऑनलाइन डेस्क। मध्यप्रदेश के रतलाम से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां आपसी विवाद से परेशान होकर एक पत्नी ने रॉड से पीट-पीटकर अपने पति को मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पत्नी ने शव को 12 घंटों कर घर में छिपाकर रखा। इतना ही नहीं पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए महिला ने उन्हें झूठी सूचना दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

आए दिन होता था विवाद

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मृतक और उसकी पत्नी में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते थे। मृतक की पहचान प्रमेश के तौर पर की गई है। प्रमेश अक्सर शराब के नशे में घर आता था और अपनी पत्नी को पीटा करता था। कई बार तो उसने अपनी पत्नी और बच्चों को रातभर घर के बाहर भी निकाल कर छोड़ा था। घटना वाली रात प्रमेश शराब के नशे में घर आया और रॉड से अपनी पत्नी को मारने लगा। अपनी मां को बचाने के लिए उसके बच्चे भी बीच में कूद गए। इससे परेशान होकर प्रमेश की पत्नी संतोषबाई ने उसी रॉड पर अपने नशेड़ी पति पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

इसके बाद हत्या को घटना का रूप देने के लिए पत्नी ने पति के शव को 12 घंटों तक घर में रखा और फिर सुबह होते ही थाने पहुंच गई। उसने झूठी कहानी गढ़ते हुए पुलिस को सूचना दी कि उनका पति प्रमेश ट्रैक्टर चलाता था और सोमवार की रात वो खून में लथपथ घर लौटा। जब उसने प्रमेश से इसके बारे में पूछा तो उसने बताने से मना कर दिया और सो गया। इसके बाद जब सूबह वो पति को चाय देने गई तो वह अपने कमरे में मृत पड़ा था।

24 घंटों में पुलिस ने सुलझाई मौत के गुत्थी

इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने मामले की जांच की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और संतोषबाई के बयान में फर्क मिलने पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने मामले को हत्या के एंगल से जांचना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस टीम ने जांच में पाया कि आपसी विवाद में पत्नी संतोषबाई ने ही पति की हत्या की है। फिलहाल, पुलिस ने संतोषबाई को गिरफ्तार कर उसके घर से हत्या के लिए इस्तेमाल किया गया रॉड भी बरामद कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Fact Check: रीवा मामले में युवक व युवती दोनों एक ही समुदाय के, घटना को सांप्रदायिक रंग देकर गलत दावा वायरल

आईआईटी मद्रास का अध्ययनः पीएम 2.5 में क्लोराइड की अधिक मात्रा से कम होती है विजिबिलिटी