Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश से कमलनाथ होंगे कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार? पूर्व मुख्यमंत्री ने तोड़ी चुप्पी

Rajya Sabha Election 2024 कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने राज्यसभा में अपने नामांकन को लेकर चुप्पी तोड़ी है। कमलनाथ ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सभी अटकलों पर विराम लगाया है। उन्होंने पत्रकारों के सवाल पूछने पर कि क्या वह भी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे तो उन्होंने कहा मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा...।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 13 Feb 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (फाइल फोटो)

एएनआई, भोपाल। Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा स्पष्ट किया है कि वह राज्यसभा नहीं जाना चाहते उन्होंने इसके बारे में कभी सोचा भी नहीं। जब कुछ दिनों पहले कमलनाथ ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की थी तब ऐसी अटकलें थी कि शायद वह राज्यसभा जाने का मन बना रहे हैं। लेकिन जब पत्रकारों के सवाल पूछने पर कि क्या वह भी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे, तो उन्होंने कहा, ''मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा...।''

— ANI (@ANI) February 13, 2024

किसानों के आंदोलन का किया समर्थन

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने भी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य लेने को लेकर किसानों के विरोध का समर्थन किया। कमलनाथ ने कहा, "...मध्य प्रदेश की 70% अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है। किसान वित्तीय गतिविधियां उत्पन्न करते हैं...अगर किसानों को एमएसपी नहीं मिलता है, तो यह एक अन्याय है जो उनके साथ लगातार किया गया है। उनकी न्यूनतम मांग यही है एमएसपी। यह बहुत जरूरी है...।"

27 फरवरी को होगा राज्यसभा का चुनाव

आपको बता दें कि 27 फरवरी को राज्यसभा का चुनाव होना है। इस चुनाव में 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर मतदान होना है। राज्यसभा के लिए 15 फरवरी तक नामांकिन दाखिल किए जा सकते हैं। 20 फरवरी तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। जिन राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें यूपी, महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रेदश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल है।

यह भी पढ़ें- Rajya Sabha Election 2024: कैसे होता है राज्यसभा चुनाव, कौन डालता है वोट; इस एक फॉर्मूले से तय होती है जीत