Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Tourism Day 2023: 'जो आया, सो वापस आया, ये एमपी की माया' पर्यटन स्थलों के प्रमोशन में भी नंबर वन एमपी

मध्य प्रदेश पर्यटन स्थलों के मामले में तो एक नंबर पर है साथ ही ये प्रमोशन के मामले में भी नंबर वन पर है। मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग का विज्ञापन का वीडियो जारी किया गया है। ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जो आया वो वापस आया ये एमपी की माया काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसे लाखों व्यूज मिल चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 27 Sep 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
'जो आया, सो वापस आया, ये एमपी की माया' पर्यटन स्थलों के प्रमोशन में भी नंबर वन एमपी

सुशील पांडेय, भोपाल। मध्य प्रदेश समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन गंतव्यों के मामले में नंबर वन तो है ही, अपनी कला और स्थलों के प्रचार-प्रसार में भी नंबर वन पर है। एमपी पर्यटन विभाग के पास टीवी विज्ञापन की अच्छी-खासी श्रृंखला है। पर्यटन विभाग के विज्ञापन काफी चर्चित और लोकप्रिय भी हो रहे हैं। हाल में जारी हुआ छठा विज्ञापन भी इस शृंखला का बेहतर उदाहरण है।

नौटंकी शैली के इस वीडियो के बोल जो आया वो वापस आया, ये एमपी की माया काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसे अभी यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, जिसे सात लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 27 सितंबर से यह टीवी पर और 28 से सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने लगेगा।

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं पर्यटन बोर्ड के प्रबंध संचालक शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि नवनिर्मित विज्ञापन में नया प्रयोग करते हुए गोंड पेंटिंग के माध्यम से पर्यटन स्थलों और पात्रों को दर्शाया गया है। इससे जनजातीय कला देश और विदेश में प्रमुखता से प्रचारित होगी।

— Madhya Pradesh Tourism (@MPTourism) September 25, 2023

''देश का दिल'' कहलाने वाले मध्य प्रदेश की माया देखने आपको बार-बार इस अद्भुत प्रदेश आना पड़ेगा। तो इस फिल्म को भी आप बार-बार देखिये और जल्द ही जीवन-भर की इस महाकाव्य यात्रा पर निकल पड़िये। बता दें कि मप्र पर्यटन विभाग ने अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले टेलीविजन विज्ञापनों के चलते न केवल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार जीते हैं, बल्कि पर्यटकों के मन में राज्य की पर्यटन रूपी सकारात्मक छवि निर्मित करने में भी सफल रहे हैं। मप्र टूरिज्म के पास प्रतिष्ठित विज्ञापन की एक लंबी विरासत है।