Move to Jagran APP

CM शिवराज के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाला युवक गिरफ्तार, करणी सेना ने कहा- हमारा कोई लेना देना नहीं

राजधानी भोपाल में करणी सेना के आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर नारेबाजी करने वाला युवक गिरफ्तार हो गया है। जबकि आरोपित के बाकी साथियों को तलाशा जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 13 Jan 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
CM शिवराज के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाला युवक गिरफ्तार, करणी सेना ने कहा- हमारा कोई लेना देना नहीं

भोपाल, जागरण ऑनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी करना वाला युवक गिरफ्तार हो गया है। भोपाल के जंबूरी मैदान में करणी सेना के आंदोलन के दौरान युवक पर मुख्यमंत्री शिवराज के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए नारेबाजी करने का आरोप है। जिसको लेकर पुलिस ने हरियाणा से युवक को पकड़ा है।

आंदोलन का वीडियो हुआ वायरल

करणी सेना के आंदोलन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ युवक मुख्यमंत्री शिवराज के खिलाफ गाली-गलौज करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाशी शुरू की। बता दें कि जंबूरी मैदान में पिछले दिनों करणी सेना का 21 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा था।

ट्विटर पर भी निकाली थी भड़ास

गाली-गलौज करने वाले युवकों में शामिल ओकेंद्र राणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भी मुख्यमंत्री शिवराज के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी। जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने चार पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई और हरियाणा जाकर ओकेंद्र राणा को गिरफ्तार किया।

Himachal News: हिमाचल में कर्मचारियों को मिला नई सरकार से तोहफा, सीएम सुक्खू ने लागू की पुरानी पेंशन योजना

गोविंदपुरा संभाग के सहायक पुलिस आयुक्त आशुतोष तिवारी ने बताया कि वायरल वीडियो को लेकर मिली शिकायत पर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। जिसके बाद आला अधिकारियों ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चार पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई थी। टीम ने गुरुवार को ओकेंद्र राणा को हरियाणा से गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ओकेंद्र को गिरफ्तार करने के बाद पुलिसकर्मी भोपाल के लिए रवाना हुए। पुलिस आरोपित को लेकर शाम तक भोपाल पहुंच सकती है। फिलहाल युवक के बाकी साथियों की तलाश जारी है।

कई बार आपत्तिजनक शब्दों का हुआ इस्तेमाल

वायरल हो रहे वीडियो में कई बार मुख्यमंत्री शिवराज के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। जिसको लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच समेत कुछ सामाजिक संगठनों ने शिकायती पत्र लिखते हुए इन युवकों की गिरफ्तारी की मांग की थी। ऐसे में पुलिस के आला अधिकारियों ने चार पुलिसकर्मियों की एक टीम हरियाणा के भिवानी भेजी थी, जहां से एक युवक की गिरफ्तारी हुई।

Delhi Kanjhawala Case में लापरवाही बरतने वालों पर गिरी गाज, गृह मंत्रालय के आदेश के बाद 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड

करणी सेना ने मामले से खुद को किया अलग

इस मामले से करणी सेना ने खुद को अलग रखा है। करणी सेना के पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह झाला ने बताया कि ओकेंद्र का करणी सेना से कोई लेना-देना नहीं है और ना ही वो संगठन का पदाधिकारी है। मुख्यमंत्री शिवराज को गाली देने की हम निंदा करते हैं।

Flight Peeing Incident: शंकर मिश्रा के वकील का आरोप, कहा- पेशाबकांड के लिए महिला ही जिम्मेदार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें