Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बच्चों से भरी स्कूल वैन में लगी आग, ड्राइवर हुआ फरार फिर... MP के भितरवार में यूं टला बड़ा हादसा

मध्य प्रदेश के भितरवार में सनराइज स्कूल की वैन रोजाना की तरह नजदीकी गांव गोहिंदा के स्कूली बच्चों को लेने के लिए गई हुई थी। बच्चों को लेकर वैन स्कूल की ओर आ रही थी तभी ग्राम सरपंच के घर के सामने पहुंची थी तभी बच्चों से भी स्कूल वैन में आग लग गई। वैन चालक बच्चों के वैन में फंसे हाल पर फरार हो गया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के भितरवार में एक स्कूल वैन में आग लग गई।(फोटो सोर्स: नई दुनिया)

ग्वालियर, जेएनएन। मध्य प्रदेश के भितरवार थाना एवं अनुविभागीय क्षेत्र के गांव गोहिंदा में शनिवार सुबह एक स्कूल वैन में आग लग गई। यह घटना ग्राम सरपंच के घर के सामने घटी। आग लगते देख चालक मौके से भाग उठा।

फायर ब्रिगेड के आने तक वैन जलकर हुई राख 

बच्चों की शोर सुनकर सरपंच ने आनन-फानन में गांव वालों की सहायता से वैन में फंसे बच्चों को बाहर निकाला। इसके बाद बच्चों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया। सरपंच ने इसके बाद पुलिस को जानकारी दी और मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची। हांलांकि, फायर ब्रिगेड के आने तक वैन जलकर राख हो गई।

वैन चालक बच्चों को छोड़कर हुआ फरार

शनिवार सुबह करीब 8 बजे भितरवार करेर वार्ड संख्या 5 शासन स्थित सनराइज स्कूल की वैन रोजाना की तरह नजदीकी गांव गोहिंदा के स्कूली बच्चों को लेने के लिए गई हुई थी। बच्चों को लेकर वैन स्कूल की ओर आ रही थी तभी ग्राम सरपंच के घर के सामने पहुंची थी तभी बच्चों से भी स्कूल वैन में आग लग गई। वैन चालक बच्चों के वैन में फंसे हाल पर फरार हो गया।

आग की लपटें देख वैन में मौजूद बच्चों चिल्लाने लगे। सरपंच सोनू दुबे ने बच्चों की चीख सुनी तो वह अपनी जान की परवाह न करते हुए अन्य ग्रामीणों के साथ पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से वैन में फंसे बच्चों को सुरक्षित और सकुशल बाहर निकाला।

गांव वासियों की मदद से सरपंच ने वैन पर रेत और पानी फेंक कर आग को बुझाने की कोशिश की। वैन के गैस सिलेंडर में आग लग गई।

मामले की जांच शुरू

जानकारी के मुताबिक, एसडीएम ने दिए जांच के निर्देश दिए। एसडीओपी जितेंद्र नगाइच के निर्देश पर थाना प्रभारी अतुल सिंह सोलंकी मामले को लेकर सनराइज स्कूल से बातचीत की। 

यह भी पढ़ें: 'पहली नजर में प्यार, शादी और आखिरी ख्वाहिश...' शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी की बातें सुनकर आंखें हो जाएंगी नम;VIDEO