Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anju Love Story: पाकिस्तान के बाद खुला अंजू के दुबई कनेक्शन का राज, Visa फॉर्म में बताई पाक जाने की असली वजह

पाकिस्तान से अंजू के निकाह की खबरें वीडियो और निकाहनामा आना और इसके बाद वीजा एप्लीकेशन फार्म में शादी का उल्लेख इसे खुफिया एजेंसियां कनेक्ट कर रही हैं। मूल रूप से ग्वालियर के बोना गांव की रहने वाली अंजू पुत्री गया प्रसाद थामस अपने पति अरविंद के साथ राजस्थान के भिवाड़ी में रहती थी। अपने पति और स्वजन को बिना बताए वह पाकिस्तान जा पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Sat, 29 Jul 2023 08:25 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के बाद खुला अंजू के दुबई कनेक्शन का राज, Visa फॉर्म में बताई पाक जाने की असली वजह

ग्वालियर, जेएनएन। अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने पाकिस्तान जा पहुंची अंजू का दुबई कनेक्शन भी खुफिया एजेंसियों को पता लगा है। पाकिस्तान के रहने वाले जिस नसरुल्लाह से मिलने वह पाकिस्तान पहुंची और वहां निकाह की खबरें सामने आईं, उसके ही करीबी से अंजू की बातचीत के रिकार्ड की पड़ताल चल रही है। यह पूरी पड़ताल गोपनीय तरीके से की जा रही है। उधर अंजू के वीजा एप्लीकेशन फार्म में पाकिस्तान जाने की वजह शादी लिखी है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है, वह किसकी शादी के लिए यहां जा रही है।

निकाह की फोटो और वीडियो सामने आईं

पाकिस्तान से अंजू के निकाह की खबरें, वीडियो और निकाहनामा आना और इसके बाद वीजा एप्लीकेशन फार्म में शादी का उल्लेख, इसे खुफिया एजेंसियां कनेक्ट कर रही हैं। मूल रूप से ग्वालियर के बोना गांव की रहने वाली अंजू पुत्री गया प्रसाद थामस अपने पति अरविंद के साथ राजस्थान के भिवाड़ी में रहती थी। अपने पति और स्वजन को बिना बताए वह पाकिस्तान जा पहुंची। पाकिस्तान में वह नसरुल्लाह नाम के युवक से मिलने पहुंची, जिसे वह फेसबुक फ्रेंड बता रही थी। वह उससे दोस्ती होने की जानकारी देती रही, लेकिन उसके निकाह की फोटो और वीडियो सामने आईं।

अंजू ने शादी न करने की बात कही

अंजू ने शादी न करने की बात कही, लेकिन अब अंजू के वीजा एप्लीकेशन फार्म की जब बारीकी से जांच की तो उसमें पाकिस्तान जाने की वजह ही उसने शादी के लिए जाना बताई है। इससे अब उसके निकाह की खबर को बल मिल रहा है। खुफिया एजेंसियों ने बिना बताए पाकिस्तान गई अंजू के बारे में पड़ताल की है। बातचीत के रिकार्ड में दुबई के किसी शख्स से भी संपर्क होने की जानकारी सामने आई है। खास बात यह है कि नसरुल्लाह से ज्यादा बात उससे होने की जानकारी मिली है। इसलिए अब इसकी पड़ताल खुफिया एजेसियां कर रही हैं।

नसरुल्लाह बोला- सरकारी नौकरी मिलेगी

इसी बीच इंटरनेट मीडिया पर नसरुल्लाह का एक और वीडियो प्रसारित हो रहा है। जिसमें वह बोल रहा है, अंजू से निकाह किया है। उसने इसाई धर्म छोड़कर इस्लाम कुबूल कर लिया है, इसलिए उसे यहां नौकरी मिलेगी। उस पर हमला होने की भी आशंका जताई है। अंजू की तरफ से इसे लेकर बयान सामने नहीं आया है। अंजू का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वह नसरुल्लाह के परिवार के साथ बुर्के में खाना खाती नजर आ रही है।

पिता को मैसेज भेज लिखा- मैं तुम्हारे लिए मर चुकी हूं

पाकिस्तान पहुंचकर अंजू ने अपने पति ही नहीं पिता से भी रिश्ता तोड़ लिया है। पिता ने वाट्सएप वाइस काल के जरिए अंजू से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन अंजू ने पिता को मैसेज भेजा है कि मैं तुम्हारे लिए मर चुकी हूं, मेरा कोई संबंध नहीं है। अब मुझसे संपर्क करने की कोशिश न करें। अंजू के भाई डेविड से नईदुनिया ने संपर्क किया। डेविड ने ही बीते रोज बताया था कि उनके पिता गया प्रसाद थामस ने अंजू को पहले वाइस काल किया, फिर वाइस मैसेज किया। उससे कहा था- मुझे तुमसे बात करनी है, लेकिन अंजू ने जवाब नहीं दिया। अंजू ने गुरुवार को अपने पिता को मैसेज भेजा। उसने मैसेज में लिखा- मैं तुम्हारे लिए मर चुकी हूं, अब मैं तुम्हारी बेटी नहीं हूं। इसलिए मुझसे कांटेक्ट करने की कोशिश न की जाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें