Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: ग्वालियर के अस्पताल में लगी आग, दो मरीजों की मौत; कई की हालात गंभीर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गजराराजा मेडिकल कालेज से संबद्ध जया आरोग्य अस्पताल एवं ट्रामा सेंटर (जेएएच) की आइसीयू में मंगलवार सुबह सात बजे एसी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे के वक्त आइसीयू में 10 मरीज भर्ती थे। उनमें से छह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और चार को आक्सीजन लगी थी। अस्पताल का फायर सिस्टम बेकार पड़ा है। आइसीयू के अंदर मौजूद अग्निशमन यंत्र भी एक्सपायर हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 11:31 PM (IST)
Hero Image
ग्वालियर के अस्पताल में लगी आग, दो मरीजों की मौत

 जेएनएन, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गजराराजा मेडिकल कालेज से संबद्ध जया आरोग्य अस्पताल एवं ट्रामा सेंटर (जेएएच) की आइसीयू में मंगलवार सुबह सात बजे एसी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे आइसीयू में धुआं भर जाने से मची अफरा-तफरी में वेंटिलेटर सपोर्ट हटने से दो मरीजों की मौत हो गई। अन्य आठ मरीजों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे के वक्त आइसीयू में 10 मरीज भर्ती थे

हादसे के वक्त आइसीयू में 10 मरीज भर्ती थे। उनमें से छह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और चार को आक्सीजन लगी थी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिन दो मरीजों की मौत हुई, वे अति गंभीर स्थिति में भर्ती हुए थे। दोनों पहले से ही ब्रेन डेड अवस्था में थे।

बताया जाता है कि हादसा फायर सुरक्षा को लेकर अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुआ। अस्पताल का फायर सिस्टम बेकार पड़ा है। आइसीयू के अंदर मौजूद अग्निशमन यंत्र भी एक्सपायर हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर