Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gwalior: आलू की सब्जी से आलू गायब और पानी-पानी दाल, मन्ध्याह भोजन की थाली देखकर ऊर्जा मंत्री भी रह गए दंग

Gwalior News मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को एक कार्यक्रम के सिलसिले में ग्वालियर पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक पीएमश्री शासकीय स्कूल में अचानक जाने का फैसला किया लेकिन यहां मिलने वाली मन्ध्याह भोजन की थाली देखकर वह खुद दंग रह गए। इसके बाद उन्होंने तत्काल पंचायत सीईओ को फोन लगाकर फटकार लगाई। पढ़ें पूरा मामला।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
ऊर्जा मंत्री ने पंचायत सीईओ को फोन कर खाने की क्वालिटी पर जताई नाराजगी। (सांकेतिक तस्वीर)

जेएनएन, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए उपनगर ग्वालियर में आने वाली डीआरपी लाइन में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक सरकारी स्कूल पर अचानक जाने का फैसला किया, लेकिन वहां मन्ध्याह भोजन में मिलने वाला खाना देखकर मंत्री भी दंग रह गए।

प्रद्युम्न तोमर पीएमश्री शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में पहुंचे। यहां उन्होंने स्कूल के बच्चों को मध्याह्न भोजन करते देखा। ऊर्जा मंत्री भी सहज रूप से वहां पर खाना खाने बैठे गए। लेकिन जब उन्होंने थाली देखी तो तो पाया कि सोयाबीन-आलू की सब्जी में आलू ही नहीं था।

पंचायत सीईओ से जताई नाराजगी

वहीं इतनी पतली सब्जी देखकर वह खुद चौंक गए। इसी तरह दाल में पानी देख मंत्री नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार को फोन किया और खाने की क्वालिटी को लेकर नाराजगी जताई।

मंत्री के वहां पहुंचने की सूचना पाकर मौके पर जांच के लिए मध्याह्न भोजन प्रभारी भी पहुंच गए। इस मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा है। बता दें कि मध्याह्न भोजन के लिए ग्वालियर में दो सेंट्रल किचन संचालित हैं। एक किचन शिवपुरी लिंक रोड पर है, जहां विदिशा की संस्था वर्णिता के पास ठेका है।

मंत्री के सामने खुली कलई

दूसरी किचन पुरानी छावनी पर स्थित है, जहां सुशीला देवी संस्था के पास ठेका है। पुरानी छावनी किचन से ही डीआरपी लाइन क्षेत्र में भोजन भेजा जाता है। गुरुवार के मेन्यू में सोयाबीन-आलू की सब्जी, दाल व रोटी दी गई थी, लेकिन क्वालिटी की कलई क्षेत्रीय विधायक व मंत्री के सामने ही खुल गई।