Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्वालियर में सूचना प्रौदयोगिकी और मैन्यूफेक्चरिंग को मिलेगा बढ़ावा, CM मोहन यादव ने विस्तार का प्लान किया तैयार

MP News ग्वालियर में इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन और मैन्यूफेक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिये निवेश के लिये प्रोत्साहन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में आई टी सेक्टर में निवेश बढ़ाने के लिए प्रमुख कंपनियों से चर्चा करेंगे। फिलहाल प्रदेश में 15 आईटी पार्क के साथ ग्वालियर में 75 एकड़ में आईटी पार्क है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 24 Aug 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
आईटी सेक्टर पर सीएम मोहन यादव का फोकस।

जेएनएन, ग्वालियर। ग्वालियर रीजन में सूचना प्रौदयोगिकी के साथ इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन और मैन्यूफेक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिये निवेश के लिये प्रोत्साहन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में आई टी सेक्टर में निवेश बढ़ाने के लिए प्रमुख कंपनियों से चर्चा करेंगे। 

कनाडा और मैक्सिकों के प्रतिनिधि आए

मध्यप्रदेश की जीडीपी में आईटी सेक्टर का योगदान पांच बिलियन डॉलर है। फिलहाल प्रदेश में 15 आईटी पार्क के साथ ग्वालियर में 75 एकड़ में आईटी पार्क है। आईटी बिल्डिंग 73 हजार वर्ग फीट में है और इसमें 20 हजार 400 वर्ग फीट स्थान खाली है। 

कॉन्क्लेव के माध्यम से निवेशकों को गवालियर-चंबल क्षेत्र की औद्योगिक क्षमताओं और अवसरों की जानकारी दी जाएगी। कॉन्क्लेव में नीदरलैण्ड, घाना, कनाडा एवं मैक्सिकों सहित अन्य कई देशों के प्रतिनिधि सहभागिता कर रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर