Move to Jagran APP

ग्वालियर के सरकारी अस्पताल का बुरा हाल, वार्ड में मरीजों से ज्यादा दिखे चूहे; कांग्रेस सरकार ने कसा तंज

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के सरकारी अस्पताल में चूहों ने आतंक मचा दिया है। दरअसल वार्ड में मरीजों से ज्यादा जगह-जगह चूहे घूमते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने चूहे का इस तरह घूमते हुए वीडियो शेयर किया है और दावा किया है कि यह घटना कमला राजा अस्पताल के एक वार्ड की है। जिसके बाद अधिकारियों को अस्पताल में पेस्ट कंट्रोल करने का आदेश देना पड़ा।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 13 Jun 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
ग्वालियर में चूहों की निगरानी पर उठाना होगा कदम (File photo)

ऑनलाइन डेस्क, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के सरकारी अस्पताल से चूहों का एक खौफनाक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है, सरकारी अस्पताल के वार्ड में कुछ चूहे घूम रहे हैं। जिसके बाद अधिकारियों को अस्पताल में पेस्ट कंट्रोल करने का आदेश देना पड़ा। 

सोशल मीडिया यूजर्स ने चूहे का इस तरह घूमते हुए वीडियो शेयर किया है और दावा किया है कि यह घटना कमला राजा अस्पताल के एक वार्ड की है। बता दें कि ग्वालियर में सरकार के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के तहत महिला और बच्चों के लिए यह अस्पताल खोला गया है।

विपक्ष से कसा तंज

बता दें कि मध्य प्रदेश में विपक्षी कांग्रेस ने मंगलवार को अपने एक्स हैंडल पर वीडियो साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि ग्वालियर के कमला राजा अस्पताल में 'मरीजों से अधिक चूहे थे, और राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति पर सरकार की आलोचना की। धाकड़ ने कहा कि जिस अस्पताल में मरीज मौजूद हैं वहां ऐसी चीजें नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आगे ये भी कहा, 'मध्य प्रदेश भगवान भरोसे है, पर्ची वाले मुख्यमंत्री दरबार में हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं'।

'तेजी से किया जाए पेस्ट कंट्रोल'

मेडिकल कॉलेज के डीन आरकेएस धाकड़ ने इसके बाद संवाददाताओं को बताया कि उन्हें वीडियो के बारे में पता चला है और उन्होंने अस्पताल अधीक्षक को चूहों की समस्या को कंट्रोल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। डीन आरकेएस धाकड़ ने कहा कि पेस्ट कंट्रोल वार्डों में होता है लेकिन अस्पताल के अधिकारियों को इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए कहा गया है ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो।

यह भी पढ़ें: MP News: जिसका बेटा समझ कर दिया अतिंम संस्कार, वह निकला जिंदा; ऐसे हो गई थी गलतफहमी

यह भी पढ़ें:MP News: एक्शन में एमपी सीएम मोहन यादव, संजय शुक्ला को मिला प्रमुख सचिव का पदभार तो राजेश राजौरा अपर मुख्य सचिव नियुक्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।