Move to Jagran APP

MPPSC परीक्षा के नकली प्रश्नपत्र ऑनलाइन बेच रहा था शख्स, एक गलती से खुल गया राज; पुलिस ने दर्ज किया केस

इंदौर पुलिस ने मध्यप्रदेश राज्य सेवा परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा करके नकली प्रश्नपत्र ऑनलाइन बेचने की कोशिश करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राज्य सेवा परीक्षा के एक उम्मीदवार ने कहा कि पेपर लीक की अफवाहें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर बने एक अकाउंट के कारण शुरू हुईं। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Mon, 24 Jun 2024 02:29 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 02:29 PM (IST)
MPPSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने दर्ज किया केस (file photo)

पीटीआई, इंदौर। देश में नीट और नेट के बढ़ते विवाद के बाद अब मध्यप्रदेश से एक नकली प्रश्नपत्र ऑनलाइन बेचने का मामला सामने आया है। दरअसल इंदौर पुलिस ने मध्यप्रदेश राज्य सेवा परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा करके नकली प्रश्नपत्र ऑनलाइन बेचने की कोशिश करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी थी।

एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि इंदौर पुलिस ने मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा MPPSCका पेपर लीक होने का दावा करके नकली प्रश्नपत्र ऑनलाइन बेचने की कोशिश करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

2,500 रुपये में बेचे जा रहे थे पेपर

संयोगितागंज पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) के एक सतर्कता अधिकारी की शिकायत के बाद रविवार रात भारतीय दंड संहिता और सूचान प्रौद्योगिकी (Information Technology) के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

राज्य सेवा परीक्षा के एक उम्मीदवार ने कहा कि पेपर लीक की अफवाहें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'टेलीग्राम' पर बने एक अकाउंट के कारण शुरू हुईं, जहां यह दावा किया गया था कि एमपीपीएससी की तरफ से आयोजित परीक्षा के प्रारंभिक दौर के प्रश्न पत्र 2,500 रुपये में उपलब्ध थे। वहीं कैंडिडेट ने बताया कि पेमेंट के लिए इस खाते पर एक क्यूआर कोड भी दिया गया था।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया फर्जी पेपर

एमपीपीएससी MPPSC के अधिकारी रवींद्र पंचभाई ने बताया कि दो दिन पहले 'सामान्य अध्ययन' विषय के पेपर के लीक होने के झूठे दावे के साथ एक 'संदिग्ध' प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था। उन्होंने कहा, 'हमने रविवार को आयोजित राज्य सेवा परीक्षा के प्रारंभिक दौर के संदिग्ध प्रश्नपत्र को सबजेक्ट से मैच किया और पाया कि यह नकली है।'

यह भी पढ़ें: नक्सली धमाके में कानपुर का लाल बलिदान, 30 मिनट पहले हुई थी पत्नी से बात; खबर सुनकर मां और भाई गश खाकर गिरे

यह भी पढ़ें: NEET Paper Leak Case: पटना में EOU के दफ्तर पहुंची CBI, सारे सबूत लेने के बाद अब ये है आगे की प्लानिंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.