Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: इंदौर में सफाईकर्मियों पर विवादित टिप्पणी करने वाला शादाब खाना गिरफ्तार, बोला- गलती हो गई

Indore News इंदौर में सफाईकर्मियों को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले शादाब खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के वक्त शादाब पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने लगा। शादाब ने माना है कि उससे गलती हो गई है। बता दें कि शादाब ने सफाईकर्मियों को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बयान से नाराज सफाईकर्मियों ने उसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया था।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Fri, 11 Aug 2023 11:32 AM (IST)
Hero Image
Madhya Pradesh: इंदौर में सफाईकर्मियों पर विवादित टिप्पणी करने वाला शादाब खाना गिरफ्तार

इंदौर, ऑनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश के इंदौर सफाईकर्मियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले हाफीज शादाब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे चंदन नगर में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद वो पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने लगा।

मुझसे गलती हो गई: शादाब खान

जानकारी के मुताबिक, शादाब खान ने अपनी गलती स्वीकार की है। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो वो कहने लगा कि उससे गलती हो गई थी। उसने ये जानबूझकर नहीं किया था। पुलिस ने मामले में आरोपित के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाती अत्याचार निवारक अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया।

सफाईकर्मियों में नाराजगी

शादाब के खिलाफ सफाईकर्मियों में नाराजगी देखी जा रही है। शादाब के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने काम रोक दिया था। सफाईकर्मियों ने चंदन नगर पुलिस थाना के बाहर प्रदर्शन भी किया था। उनका कहना था कि जब तक वह खुद आकर माफी नहीं मांगेगा वे काम पर नहीं लौटेंगे।

क्या थी विवादित टिप्पणी?

दरअसल, आरोपित हाफिज शादाब खान का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह कह रहा था कि अब चंदन नगर में तमाशा नहीं होने देंगें। बहन-बेटियों को अब सुबह कचरा नहीं उठाने देंगे। उनसे कहेंगे की हम पैसा भरते हैं। महीने का 60 रुपया मुंह पर मारेंगे। कचरे की डाली उठाकर तू डालेगा। हमारी बहन-बेटियां कचरा नहीं डालेंगी। हमारी भाभी, बहनें, मां, बेटियां कचरा डालती हैं तो उनकी कमीज ऊंची हो जाती। उनका पेट नजर आता है। ये गंदी नजर से उन्हें घूरकर देखते हैं।

इतना ही नहीं, शादाब वाल्मिकी समाज के संबंध में अभद्रता भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी कर रहा था। जिसके बाद वाल्मिकी समाज सहित महापौर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं विरोध को बढ़ता देख आरोपित ने देर रात माफी मांगते हुए एक वीडियो भी जारी किया था।