Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indore News: RSS को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फंसे दिग्विजय सिंह, धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज

Digvijay Singh on golwalkar पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। हाईकोर्ट के वकील राजेश जोशी ने शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर आरएसएस के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर की तस्वीर के साथ अनर्गल पोस्ट प्रसारित की।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 09 Jul 2023 09:31 AM (IST)
Hero Image
Digvijay Singh on golwalkar दिग्विजय सिंह पर केस।

इंदौर, जेएनएन। Case on Digvijay Singh मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर इंदौर के तुकोगंज थाने में केस दर्ज किया गया है। पूर्व सीएम के खिलाफ हाईकोर्ट के वकील राजेश जोशी ने शिकायत दर्ज करवाई है। उन पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है।

गोलवलकर की तस्वीर के साथ अनर्गल पोस्ट प्रसारित की

पुलिस के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर आरएसएस के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर की तस्वीर के साथ अनर्गल पोस्ट प्रसारित की। उज्जैन में भी दिग्विजय पर थाने में शिकायत दर्ज की गई है।

आरएसएस की छवि धूमिल करने का आरोप

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिह पर आरएसएस की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है। आरएसएस ने उस ट्वीट के लिए आलोचना की है, जिसमें संघ के द्वितीय सरसंघचालक गुरु गोलवलकर को लेकर भ्रामक दावा किया गया है।

पोस्ट में यह है दावा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह के ट्वीट किए पोस्ट में दावा है कि गोलवलकर ने कहा कि अंग्रेजों द्वारा दलितों, पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार दिया जाता है, तो इसकी जगह वह सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हैं।

पोस्ट में गोलवलकर के हवाले से धन संपत्ति, राज्यों की जमीन और जंगल को दो-तीन विश्वसनीय व्यक्ति को सौंपने तथा 95 प्रतिशत जनता को भिखारी बनाए रखने का विचार व्यक्त करने का दावा किया गया है।

संघ ने किया पलटवार

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने उस ट्वीट पर करारा पलटवार करते हुए कहा कि यह ट्वीट तथ्यहीन तथा सामाजिक विद्वेष उत्पन्न करने वाला है। संघ की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से यह झूठा फोटोशाप लगाया गया है। गुरुजी ने कभी ऐसा नहीं कहा। उनका पूरा जीवन सामाजिक भेदभाव को समाप्त करने में लगा रहा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें