Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indore: इंदौर में एक आईटी कंपनी का अनोखा प्रयास, शिफ्ट खत्म होने के बाद कंप्यूटर खुद कहता है घर जाओ

आप ऑफिस में काम कर रहे हैं और शिफ्ट खत्म होने के बाद भी काम कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि काश आपका समय शिफ्ट के दौरा ही खत्म हो जाए। इंदौर की एक आईटी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इस प्रकार की सुविधा दी है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 20 Feb 2023 11:37 PM (IST)
Hero Image
इंदौर में एक आईटी कंपनी का अनोखा प्रयास, शिफ्ट खत्म होने के बाद कंप्यूटर खुद कहता है घर जाओ।

इंदौर, जेएनएन। आप ऑफिस में काम कर रहे हैं और शिफ्ट खत्म होने के बाद भी लगातार काम कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि काश आपका काम शिफ्ट के दौरा ही खत्म हो जाए। इंदौर की एक आईटी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इस प्रकार की सुविधा दी है। कंपनी ने कर्मचारियों की शिफ्ट पूरी होने के बाद सिस्टम में ही एक संदेश फिट कर दिया है। कंपनी के कर्मचारी जैसे ही अपने कार्य के घंटे पूरे करते हैं उनके डेस्कटाप पर लिखा आता है कि आप की शिफ्ट पूरी हो गई है आप घर जाइये।

साफ्टग्रिड कंप्यूटर्स की एचआर तन्वी खंडेलवाल ने शेयर की है पोस्ट

शहर की साफ्टग्रिड कंप्यूटर्स की एचआर विशेषज्ञ तन्वी खंडेलवाल ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर एक पोस्ट डाली है। इसमें बताया गया कि उनकी कंपनी ने महिलाओं की सेहत का ध्यान रखने के लिए कर्मचारियों के कंप्यूटर पर एक रिमाइंडर फिट किया था। तन्वी के लिंक्डइन पर पोस्ट किए गए फोटो में लिखा था कि चेतावनी, आपकी शिफ्ट खत्म हो गई है। दफ्तर का सिस्टम 10 मिनट में बंद हो जाएगा। कृपया आप घर जाएं।

कर्मचारियों के लिए सिस्टम अपने आप जारी करता है संदेश

मालूम हो कि इस तरह के संदेश सभी कर्मचारियों के लिए सिस्टम अपने आप जारी करता है। कंप्यूटर खुद आपके समय का ध्यान रखता है और घर जाने के लिए कहता है। ऐसे में सभी कर्मचारी बहुत खुश होते हैं। इंटरनेट मीडिया पर की गई पोस्ट पर 37 लाख से अधिक रिएक्शन आ चुके हैं। पोस्ट पर कई तरह के रोचक कमेंट्स आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि यह अच्छा तरीका है कर्मचारियों को अपनापन अहसास कराने के लिए तो कोई कह रहा है कि यह तरीका सहीं नहीं है।

यह भी पढ़ें- 

आधुनिक तकनीक से ट्रेंड नर्सों से ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा फायदा, विशेषज्ञों का मानना रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

Fact Check : झूठी है बैंकों के पासबुक के पीछे गीता का सार छपवाने की बात, RBI ने नहीं दिया ऐसा कोई निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें