Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विपक्षी नेता भी राजग के लिए कह रहे अबकी बार 400 पार', झाबुआ में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी

झाबुआ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में अकेले भाजपा 370 सीटों का आंकड़ा पार करेगी।मैं 370 से ज्यादा सीटें लाने के लिए जड़ी-बूटी देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले तीन चुनाव में अपने पोलिंग बूथ का परिणाम निकालिए। जब सबसे ज्यादा मत मिले हों उस आंकड़े पर तय कर लीजिए कि बूथ पर 370 और नए वोट जुड़ने चाहिए।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 11 Feb 2024 08:21 PM (IST)
Hero Image
झाबुआ में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी (Image: ANI)

कपीश दुबे, झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के झाबुआ में कार्यकर्ताओं को वोट बढ़ाने के लिए 370 की 'जड़ी-बूटी' देते हुए कहा कि विपक्ष के नेता भी अब मानने लगे हैं कि हमारी राजग सरकार अबकी बार 400 पार जाएगी।

आत्मविश्वास से भरपूर पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अकेले भाजपा 370 सीटों का आंकड़ा पार करेगी। मैं 370 से ज्यादा सीटें लाने के लिए 'जड़ी-बूटी' देता हूं।

पिछले तीन चुनाव में अपने पोलिंग बूथ का परिणाम निकालिए

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले तीन चुनाव में अपने पोलिंग बूथ का परिणाम निकालिए। जब सबसे ज्यादा मत मिले हों, उस आंकड़े पर तय कर लीजिए कि बूथ पर 370 और नए वोट जुड़ने चाहिए। गांव, गरीब और आदिवासी समुदाय की अनदेखी के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 2024 में उसका सफाया तय है।

पीएम मोदी ने रविवार को सम्मेलन में खरगोन में बनने वाले सूर्य क्रांति टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय सहित 7550 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

कांग्रेस के षड्यंत्र से सावधान करना चाहता हूं

पीएम के शब्दों के तीर अलग-अलग दिशाओं से कांग्रेस की ओर ही जाते दिखे। उन्होंने कहा कि मैं आपको कांग्रेस के षड्यंत्र से सावधान करना चाहता हूं। जब वह सत्ता में रहती है तो लूटती है और बाहर होती है तो लड़वाती है। लूट और फूट, यही कांग्रेस की आक्सीजन है।

देश सब देख रहा है। कांग्रेस को गरीब, गांव और आदिवासी सिर्फ चुनाव के समय वोट के लिए याद आते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां आ रहा था तो कहा गया कि मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे, लेकिन मैं तो यहां आभार जताने आया हूं। हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है।

मुझे जनता विशेषकर माता-बहनों का अपार स्नेह मिला

विधानसभा चुनाव के परिणाम से जनता ने पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए अपना मूड दिखा दिया है। ऐसा ही मिजाज देशभर का है। मैं श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व अनुष्ठान के लिए दक्षिण भारत गया तो मुझे जनता विशेषकर माता-बहनों का अपार स्नेह मिला।

बता दें, यह सम्मेलन जनजातीय बहुल इलाके झाबुआ में आयोजित किया गया था। भौगोलिक रूप से यह क्षेत्र गुजरात और राजस्थान की सीमाओं से भी जुड़ता है। महाराष्ट्र भी ज्यादा दूर नहीं है। इन सीमावर्ती क्षेत्रों में जनजाति समुदाय के मतदाता प्रभावी उपस्थिति रखते हैं। चारों राज्यों के मतदाता और नेता भी कार्यक्रम में शामिल हुए। यह क्षेत्र गुजरात से सांस्कृतिक जुड़ाव रखता है।

युवा पीढ़ी को पीएम मोदी ने दिलाया याद

पीएम मोदी युवा पीढ़ी को याद दिलाना नहीं भूले कि कांग्रेस के शासन में मध्य प्रदेश कैसे बीमारू राज्य था। अब डबल इंजन सरकार दोहरी गति से काम कर रही है। उन्होंने मध्य प्रदेश में बहनों के स्व- सहायता समूह की प्रशंसा की और कहा कि मोदी की गारंटी है कि देश में तीन करोड़ लखपति दीदी होंगी।

जल्द ही नमो ड्रोन दीदी योजना लाई जा रही है, जिसके तहत ड्रोन उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा- जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो लोगों से भिक्षा मांगता था कि अपनी बेटियों को पढ़ाओ। जून की 40-45 डिग्री की गर्मी में बेटियों को अंगुली पकड़कर स्कूल ले जाता था। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि जब आदिवासी महिला राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रही थी तो कांग्रेस ने राह रोकने की कोशिश की।

कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, केंद्रीय ग्रामीण विकास और इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, केंद्रीय जनजातीय कार्य विभाग मंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आदि नेता मौजूद थे।

बच्चे की भावनाएं देख पीएम मोदी ने रोका अपना भाषण

झाबुआ निवासी युवक संदीप पोरवाल बेटे मितांश को गोद में लिए पीएम मोदी का भाषण सुन रहे थे। मितांश हाथ उठाकर बार-बार उनका अभिवादन कर रहा था। पीएम मोदी ने भाषण बीच में रोकते हुए कहा- बेटा हाथ नीचे कर लो। आपका अभिवादन मुझ तक पहुंच गया है। हाथ दुखने लगेगा।

तिलक माझी को किया याद

मोदी ने कहा कि आज का दिन कई मायनों में विशेष है। आज ही के दिन वर्ष 1784 में तिलक माझी ने बिहार के भागलपुर में अंग्रेज अधिकारी को अपने तीर से मार गिराया था। आज उनकी जन्म जयंती है। हम ऐसे वीरों को नमन करते है

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'तेरा हाथ दर्द करेगा बेटा...' बच्चे को देख खुद को रोक नहीं पाए PM मोदी; बोले- मिल गया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें: 'आदिवासी समाज के उत्थान और सम्मान के लिए समर्पित रही सरकार', PM मोदी ने 7500 करोड़ की विकास परियोजनाओं की दी सौगात