Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Omkareshwar Temple: अपने आराध्य के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा के लिए करना पड़ रहा लंबा इंतजार

साल 2023 समाप्त होने वाले है। ऐसे में साल के अंत से पहले तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जानकारी के अनुसार ओंकारेश्वर में रविवार को 50 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्हें दर्शन के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। श्रद्धालुओं के ओंकारेश्वर पहुंचने का सिलसिला नए साल तक जारी रहेगा।

By Jagran News Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 25 Dec 2023 01:09 AM (IST)
Hero Image
Omkareshwar Temple: ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा के लिए करना पड़ रहा लंबा इंतजार (फोटो नई दुनिया)

डिजिटल डेस्क, खंडवा। साल 2023 समाप्त होने वाले है। ऐसे में साल के अंत से पहले तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। 

दर्शन के लिए पहुंचे 50 हजार से अधिक श्रद्धालु

जानकारी के अनुसार, ओंकारेश्वर में रविवार को 50 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्हें दर्शन के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। अनुमान लगाया जा रहा है कि श्रद्धालुओं के ओंकारेश्वर पहुंचने का सिलसिला नए साल तक जारी रहेगा।

ऑनलाइन दर्शन बुकिंग की सुविधा बंद की

इसके अलावा यात्रियों को ट्रैफिक-व्यवस्था के कारण भी परेशानी उठानी पड़ी। बता दें कि प्रशासन ने श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए 24 दिसंबर से एक जनवरी तक ऑनलाइन दर्शन बुकिंग की सुविधा बंद कर दी है। इसके साथ ही दो टिकट काउंटर भी शुरू किए हैं, जो वीआईपी दर्शन कराएंगे।

पार्किंग के लिए हो रही परेशानी

बताते चलें कि महाकाल की नगरी उज्जैन से रोजाना भारी मात्रा में श्रद्धालु ओंकारेश्वर पहुंच रहे हैं, जिससे प्रशासन को भी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। यहां गाड़ियों की पार्किंग के लिए काफी दिक्कतें सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें- MP Cabinet Expansion: कब होगा मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार? दिल्ली में मंथन के बाद राज्यपाल से मांगा गया समय

यह भी पढ़ें- MP News: भोपाल में दो कोरोना संक्रमित मिले, होम आईशोलेशन में चल रहा उपचार; अब शहर में एक्टिव केस तीन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें