Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: रतलाम में मंदिर में मिला बछड़े का सिर, आक्रोशित हुए लोग, दो आरोपी गिरफ्तार

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के जावरा स्थित एक मंदिर में बछड़े का सिर मिलने से लोग आक्रोशित हो गए। स्थानीय लोगों ने जावरा बाजार बंद करा कर महू-नीमच हाईवे जाम कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर पथराव किया गया। हाईवे पर ही गोवंश से भरा एक ट्रक पलट गया था। पढ़िए पूरी खबर..

By Sachin Pandey Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 14 Jun 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
Ratlam: पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

जेएनएन, रतलाम। मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के जावरा स्थित एक मंदिर में बछड़े का सिर मिलने से लोग आक्रोशित हो गए। स्थानीय लोगों ने जावरा बाजार बंद करा कर महू-नीमच हाईवे जाम कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर पथराव किया गया। हाईवे पर ही गोवंश से भरा एक ट्रक पलट गया था।

आरोपी गिरफ्तार

लोगों ने गोवंश को ट्रक से उतार कर उसमें आग लगा दी। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को भगाया। मंदिर में बछड़े का सिर मिलने के मामले में पुलिस ने शाकिर कुरैशी व सलमान मेव नामक दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनके मकान के अवैध हिस्से को भी तोड़ दिया गया है।

पुजारी ने दी पुलिस को सूचना

जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के पुजारी गौरव गोस्वामी मंदिर में आरती के लिए पहुंचे तो परिसर में बछड़े का कटा सिर देखा। उन्होंने पुलिस व अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। देखते ही देखते जावरा में तनाव की स्थिति बनने लगी और लोग उग्र होने लगे। उधर, सूचना मिलते रतलाम रेंज के डीआइजी मनोज कुमार सिंह, कलेक्टर राजेश बाथम, प्रभारी एसपी (एएसपी) राकेश खाखा व अन्य अधिकारी भी जावरा पहुंच गए।

रतलाम पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर जगह-जगह तैनात किया गया और भीड़ को काबू किया गया। डीआइजी मनोज कुमार सिंह का कहना था कि कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। स्थिति नियंत्रण में है, जो भी घटना में शामिल होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा।