Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: रोती रही छात्रा, लेकिन नहीं माना नशेड़ी टीचर; कैंची से काट डाली चोटी, लोगों से भी की बहस

MP News मध्यप्रदेश के रतलाम में एक सरकारी स्कूल में एक टीचर ने छात्रा की चोटी काट दी। इस दौरान वह रोती गिड़गिड़ाती रही। इसके बावजूद शिक्षक नहीं माना और यह कृत्य किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि स्कूल टीचर शराबी है और स्कूली बच्चों को प्रताड़ित करता है। इस घटना के बाद टीचर को निलंबित कर दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Updated: Fri, 06 Sep 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
MP News: एमपी में रतलाम के सरकारी स्कूल में टीचर ने छात्रा की चोटी काट दी।

जेएनएम, नई दिल्ली। स्कूल में एक छात्रा की कैंची से चोटी काटने का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। यह मामला मध्यप्रदेश के रतलाम का है। यहां गुरुवार को सरकारी स्कूल के शिक्षक ने स्कूली छात्रा पर ज्यादती करते हुए उसकी चोटी ही काट डाली। इस दौरान छात्रा रोने लगी। इस घटना के बाद शिक्षक को निलंबित कर उसके खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज किया गया है।

शोर सुनकर पहुंचा शख्स, जताई ​आपत्ति

एमपी के रतलाम में रावटी के प्राइमरी स्कूल सेमलखेड़ी 2 के स्कूल टीचर वीर सिंह मेड़ा ने छात्रा की चोटी कैंची से काट दी। इस दौरान बालिका रोते हुए खड़ी रही। शोर सुनकर एक शख्स वहां पहुंचा और शिक्षक के इस कृत्य पर आपत्ति जताई। शिक्षक द्वारा कैंची से छात्रा की चोटी काटने का वीडियो भी वायरल हुआ है। इसके बाद ही टीचर को निलंबित किया गया। उधर, गांव के लोगों ने भी स्कूल शिक्षक पर शराब के नशे में स्कूल आने और छात्राओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

शिक्षक ने ग्रामीणों से की बहस

ग्रामीणों के आरापों के बाद प्राथमिक विद्यालय सेमल खेड़ी 2 के सहायक शिक्षक ने ग्रामीणों से भी बहस की। वायरल वीडियो के अनुसार वीरसिंह अधिकारियों को अपशब्द कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के आने के बाद कलेक्टर राजेश बाथम के निर्देश पर आदिवासी विकास विभाग की सहायक संचालक रंजनासिंह ने जांच के निर्देश देते हुए शिक्षक वीरसिंह को निलंबित कर दिया।

आदेश में कहा गया है कि शिक्षक पद की गरिमा के विपरीत आचरण किया गया है। निलंबन अवधि में मुख्यालय हाईस्कूल गुडभेली नियत किया गया है। विभागीय दल ने गुरुवार को स्कूल पहुंचकर बच्चियों के बयान भी लिए। घटना बुधवार की है, जबकि वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ। यह वीडियो स्कूल के पास ही रहने वाले शख्स गौतम ने बनाया है।

शिक्षक निलंबित, की जा रही कार्रवाई: कलेक्टर

गौतम के अनुसार स्कूल में बच्चों के रोने की आवाज सुनकर स्कूल में गया तो वहां शिक्षक हाथ में कैची लिए नजर आए। शराब पीकर स्कूल आने पर सवाल किया तो अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। कलेक्टर राजेश बाथम ने कहा कि मर्यादा के विपरीत आचरण के चलते शिक्षक को निलंबित किया गया है। आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है।