Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये क्या ले आए... डॉक्टर साहब का पर्चा देख मेडिकल स्टोर वाले ने पकड़ा सिर, CMHO ने भेजा नोटिस

Satna News हिन्दी में एक कहावत है- खुद लिखे खुदा बांचे। इसका अर्थ है किसी का लिखा हुआ या तो वही पढ़ सकता है या फिर भगवान। मध्य प्रदेश के सतना में यह कहावत चरितार्थ होती दिख रही है जहां एक डॉक्टर ने ऐसा पर्चा लिख दिया जिसे देखकर मेडिकल स्टोर वाले का भी सिर चकरा गया। यहां तक कि दूसरे डॉक्टर भी इस लिखाई को समझ नहीं पाए।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 05 Sep 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टर के पर्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है।

जेएनएन, सतना। डॉक्टर की लिखावट को लेकर आपने अक्सर चुटकुले सुने होंगे, क्योंकि माना जाता है कि डॉक्टर की लिखावट खराब ही होती है। डॉक्टरों की लिखी पर्ची आमतौर पर मेडिकल स्टोर वाले ही समझते हैं और दवाई देते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के सतना में एक डॉक्टर साहब की पर्ची तो मेडिकल स्टोर वाले भी नहीं पढ़ पाए।

यहां तक कि जब दूसरे डॉक्टरों को पर्ची दिखाई गई उन्होंने भी अपना माथा पकड़ लिया। डॉक्टर साहब का यह पर्चा अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर कहावत कह रहे हैं कि खुद लिखे, खुदा बांचे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला

यह पर्चा नागौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी का बताया जा रहा है। राहिकवारा निवासी अरविंद कुमार सेन शरीर में दर्द और बुखार आने पर यहां पहुंचे थे। उन्होंने डॉक्टर अमित सोनी को दिखाया। दिखाने के बाद डॉक्टर ने ऐसा पर्चा लिख दिया, जिसे दवा वितरक सहित दूसरे डॉक्टर भी नहीं पढ़ पाए।

सीएमएचओ ने लिया संज्ञान

पर्चे की तस्वीर वायरल होने के बाद अब सीएमएचओ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने डॉक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस संबंध में जब डॉक्टर से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि पर्चे में केवल दवाई और जांच लिखी हैं। दवाईयां और जांच कौन सी हैं, यह पूछे जाने पर उन्होंने फोन काट दिया।