Move to Jagran APP

MP News: छात्रों को सेंटा क्लॉज बनाने से पहले लें परमिशन, जबरन थोपा आदेश तो होगा एक्शन

MP News एमपी के शाजापुर में जिला शिक्षा अधिकारी ने क्रिसमस को लेकर एक आदेश जारी किया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिया है कि प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में बच्चों को जबरन सेंटा क्लॉज नहीं बनाया जा सकता है। इस आदेश में कहा गया है कि छात्रों को सेंटा क्लॉज बनाने से पहले परिजनों की अनिमति ली जाए।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 20 Dec 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
MP News: छात्रों को सेंटा क्लॉज बनाने से पहले लें परमिशन, जबरन थोपा आदेश तो होगा एक्शन (फोटो नई दुनिया)

डिजिटल डेस्क, शाजापुर (एमपी)। दुनिया में हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का पर्व मनाया जाता है। क्रिसमस के चलते पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं। स्कूल में खासतौर पर बच्चों में खासा उत्साह देखा जाता है, लेकिन एमपी के शाजापुर में जिला शिक्षा अधिकारी ने एक आदेश जारी किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिया है कि प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में बच्चों को जबरन सेंटा क्लॉज नहीं बनाया जा सकता है। जिला शिक्षा अधिकारी दुबे ने लिखित आदेश जारी किया है। इस आदेश में कहा गया है कि छात्रों को सेंटा क्लॉज बनाने से पहले परिजनों की अनिमति ली जाए।

परिवार वालों की अनुमति लेना है जरूरी

इसके अलावा आदेश में यह भी कहा गया है कि क्रिसमस के मौके पर स्कूलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में छात्रों के भाग लेने के लिए पहले परिवार वालों की अनुमति ली जाए। आदेश के अनुसार, क्रिसमस ट्री, सेंटा क्लॉज, ड्रेसेज और कोई भी कैरेक्ट निभाने के लिए चुने गए छात्र/छात्राओं के अभिभावकों से लिखित परमिशन ली जाए।

यह भी पढ़ें- MP Cabinet: मंत्री पद की दौड़ में जातिगत-क्षेत्रीय समीकरण भुनाने में जुटे दावेदार, अगले पांच दिनों में तैयार होगा मोहन का मंत्रिमंडल

आदेश का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

बता दें कि क्रिसमस के अवसर पर स्कूलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध जताया है। इसके चलते जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- MP Politics: 'मै केंद्र में भी रहूंगा और राज्य में भी...', जेपी नड्डा से मिलने के बाद राजनीतिक भविष्य पर बोले शिवराज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।