Move to Jagran APP

Ujjain Wall Collapse: सड़क पर शव रखकर मृतक के परिवार ने किया प्रदर्शन, 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी की मांग

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने से युवक की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए। इस हादसे के बाद से मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों में गुस्सा है परिजनों ने 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग करते हुए शनिवार को धरना दिया। प्रशासन और नगर निगम ने दुर्घटनास्थल के पास से दुकानें हटाने का काम शुरू कर दिया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
उज्जैन हादसे पर शव रखकर मृतक के परिवार ने किया प्रदर्शन (फोटो-जागरण)

पीटीआई, उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने से युवक की मौत हो गई और कुछ अन्य घायल हो गए। इस हादसे के बाद से मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों में गुस्सा है, परिजनों ने 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग करते हुए शनिवार को धरना दिया। उन्होंने 50 लाख के साथ सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है।

बता दें शुक्रवार शाम भारी बारिश के कारण यहां प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के सामने एक इमारत की चारदीवारी का हिस्सा ढह जाने से अजय योगी (27) और फरहीन राठौड़ (22) की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। इसके बाद मृतक के परिवार वालों ने सड़कों पर शव रखकर धरना दे दिया। 

दुकानें हटाने का काम शुरू

प्रशासन और नगर निगम ने दुर्घटनास्थल के पास से दुकानें हटाने का काम शुरू कर दिया है। यहां पर अवैध रूप से फूल और प्रसाद की दुकाने लगाई गईं थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पीड़ित शुक्रवार को भारी बारिश के बीच महाकाल मंदिर के पास अपनी अस्थायी दुकानों को पैक कर रहे थे, तभी दीवार उन पर गिर गई।

उज्जैन जाएंगे प्रभारी मंत्री 

प्रभारी मंत्री गौतम टेटवाल कुछ देर में उज्जैन पहुंचेंगे। वे महाकाल मंदिर के सामने दुर्घटनास्थल पर भी जाएंगे। प्रशासन ने दुर्घटना के बाद से आम लोगों के लिए यह रास्ता बंद कर दिया था। उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने हादसे को लेकर जांच बैठाई है।

उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) एलएन गर्ग और टॉप पुलिस अधिकारियों की तरफ से परिवार को यह आश्वासन देने के बाद उनकी मांगें राज्य सरकार को भेजी जाएंगी।प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि दीवार अनुचित जल निकासी व्यवस्था के कारण ढह गई और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने एसडीएम से दीवार गिरने के कारण और अन्य मुद्दों की जांच करने को कहा है।

2013-14 में भी हुआ था हादसा

वहीं वर्ष 2013-14 में महाकाल टनल के निर्माण के दौरान नवनिर्मित दीवार के गिरने से कुछ श्रमिक दब गए थे। इस हादसे में दो महिला श्रमिकों की मौत हो गई थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें