Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohan Yadav: 'महाकाल हैं मेरे पिता...', मोहन यादव ने सीएम बनने के बाद उज्जैन में बिताई पहली रात; इस मिथक को तोड़ा

Mohan Yadav उज्जैन को लेकर ऐसा कहा जाता है कि यहां कोई भी मुख्यमंत्री में रात्रि विश्राम नहीं करता है। इसका एक बड़ा कारण बाबा महाकाल है। माना जाता है कि उज्जैन के राजा महाकाल हैं इसलिए यहां कोई भी सीएम रात के समय नहीं रूकता है। हालांकि मोहन यादव ने इस मिथक को तोड़ते हुए उज्जैन में रात्रि विश्राम किया।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 17 Dec 2023 09:05 AM (IST)
Hero Image
Mohan Yadav: 'महाकाल हैं मेरे पिता...', मोहन यादव ने सीएम बनने के बाद उज्जैन में बिताई पहली रात (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश की कमान संभाल ली है। सीएम की कुर्सी पर बैठते ही मोहन यादव एक्शन मोड में है। इस बीच मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन यादव पहली बार अपने गृहनगर उज्जैन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उज्जैन से जुड़े एक मिथक को भी तोड़ दिया।

सीएम मोहन यादव ने तोड़ा मिथक

दरअसल, उज्जैन को लेकर ऐसा माना जाता है कि यहां कोई भी मुख्यमंत्री में रात्रि विश्राम नहीं करता है। इसका एक बड़ा कारण बाबा महाकाल है। माना जाता है कि उज्जैन के राजा महाकाल हैं इसलिए यहां कोई भी सीएम रात के समय नहीं रूकता है। हालांकि, मोहन यादव ने इस मिथक को तोड़ते हुए उज्जैन में रात्रि विश्राम किया।

मेरे पिता हैं बाबा महाकाल- मोहन यादव

वहीं, इस बारे में जब सीएम मोहन यादव से सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि मैं उज्जैन का बेटा हूं और बाबा महाकाल मेरे पिता हैं। मैं महाकाल के मुख्य सेवक के रूप में काम कर रहा हूं, ना कि सीएम के रूप में।

अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे सीएम मोहन यादव

बता दें कि उज्जैन दौरे पर मुख्यमंत्री आज जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह उज्जैन के विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी लेंगे। सीएम के दौरे को देखते हुए उज्जैन में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- NRI Summit: आज से इंदौर में लगेगा एनआरआई समिट, 40 देशों में बसे 250 से ज्यादा इंदौरी निकालेंगे शहर की समस्याओं का समाधान

13 दिसंबर को ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ

उल्लेखनीय है कि मोहन यादव ने 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। राज्य की कमान संभालने के बाद सीएम मोहन पहली बार उज्जैन दौरे पर पहुंचे हैं। उज्जैन उनका गृहनगर भी हैं। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से बीजेपी के विधायक हैं। वह तीसरी बार विधायक चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें- Jitu Patwari: 15 साल में युवा नेता से प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर, दो बार बने विधायक; इनके हाथ में 45 प्रतिशत सीटों का खेल