Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एमपी के CM मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का निधन, 100 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार शाम निधन हो गया। उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली और वो बीते एक हफ्ते से अधिक बीमार थे। बता दें कि फ्रीगंज स्थित अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। निधन की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री उज्जैन के लिए रवाना हो गए हैं। वे करीब 9.30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 03 Sep 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
CM मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का निधन (फोटो-जागरण)

जागरण न्यूज नेटवर्क, उज्जैन। मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार शाम निधन हो गया। उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली और वो बीते एक हफ्ते से अधिक बीमार थे। फ्रीगंज स्थित अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। निधन की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री उज्जैन के लिए रवाना हो गए हैं। वे करीब 9.30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे।

बता दें कि उन्‍हें देखने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भी हाल ही में आए थे। वहीं रविवार को सीएम भी अपने पिता की हालत जान उनसे मिलने पहुंचे थे।

पिता ने हीरा मिल में नौकरी की

पूनमचंद यादव ने अपने जीवन में काफी मेहनत की। उन्होंने बेटे नंदू यादव,  मोहन यादव, नारायण यादव और बेटी कलावती, शांति देवी को अच्छी शिक्षा दिलाई। उनके पिता रतलाम से उज्जैन आ गए और सबसे पहले हीरा मिल में नौकरी की।

इंदौर रवाना हुए सीएम मोहन यादव

इसके बाद उन्होंने दाल-बाफले की दुकान लगाई। 100 साल की उम्र होने के बाद भी वे उपज बेचने खुद मंडी जाते थे। पिता के निधन की खबर मिलते ही अब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव स्टेट हैंगर भोपाल से इंदौर के लिए रवाना हो गए हैं।