Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: उज्जैन के माकड़ोन में सरदार पटेल और डॉ. अंबेडकर की मूर्तियां होंगी स्थापित, प्रशासन ने दोनों पक्षों की सहमती से लिया निर्णय

सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पुनः उसी स्थान पर स्थापित की जाएगी इसके अतिरिक्त माकड़ोन के बस स्टैंड पर डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर की मूर्ति भी स्थापित की जाएगी। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से कहा कि आने वाले समय में गत दिनों हुई घटना के लिए जिम्मेदार शरारती तत्वों और वैमनस्य फैलाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
माकड़ोन में सरदार पटेल और डॉ.अंबेडकर दोनों की मूर्तियां पुनः स्थापित की जाएंगी।

जागरण न्यूज नेटवर्क, उज्जैन। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा की मौजूदगी में रविवार को प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल स्थित सभा कक्ष में गत दिनों माकड़ोन में हुई घटना से संबंधित दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर सिंह ने दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों को अपनी बात रखने के लिए कहा।

दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों ने दुख व्यक्त किया

दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा गत दिनों माकड़ोन में हुई घटना पर दुःख व्यक्त किया गया। साथ ही दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा भविष्य में माकड़ोन में शांति और आपसी सामंजस्य बनाए रखने का आश्वासन भी दिया गया।इसके अलावा आपसी समन्वय से यह निर्णय लिया गया कि माकड़ोन में सरदार पटेल और डॉ.अंबेडकर दोनों की मूर्तियां पुनः स्थापित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Indore News: इंदौर में करीब आठ लाख लोगों तक पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, 17 हजार से अधिक के बनाए गए आयुष्मान कार्ड

मूर्तियां पुन: स्थापित की जाएंगी

सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पुनः उसी स्थान पर स्थापित की जाएगी, इसके अतिरिक्त माकड़ोन के बस स्टैंड पर डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर की मूर्ति भी स्थापित की जाएगी। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से कहा कि आने वाले समय में गत दिनों हुई घटना के लिए जिम्मेदार शरारती तत्वों और वैमनस्य फैलाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उनके नाम दोनों पक्षों द्वारा पुलिस विभाग को प्रदान किए जाएं।

बैठक में जानकारी दी गई कि पुलिस द्वारा माकड़ोन में निरंतर पेट्रोलिंग की जा रही है। दोनों पक्ष पुलिस विभाग और प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। जिन प्रकरणों में विवेचना चल रही है उनमें नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसके लिए एडिशनल एसपी नितेश भार्गव को नियुक्त किया गया है। वे माकड़ोन में उपस्थित रहेंगे। आने वाले समय में माकड़ौन में स्थानीय स्तर पर अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। माकड़ौन में मूर्ति की स्थापना की प्रक्रिया प्रशासन की ओर से नियमानुसार की जाएगी। बैठक में दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा एक दूसरे को पुष्प माला पहनाई गई तथा विवाद के अंत की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें: Dindori SDM: शहपुरा एसडीएम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच के लिए बुलाई गई एफएसएल की टीम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें