Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उज्जैन में बड़ा हादसा, महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरी; मलबे में दबने से दो लोगों की मौत

Ujjain उज्जैन से बड़े हादसे की खबर आ रही है जहां महाकाल मंदिर के सामने स्थित बड़ा गणेश मंदिर से सटी एक दीवार गिर गई। बताया जा रहा है कि वहां पर निर्माण कार्य चल रहा था। इसी बीच पुरानी दीवार तेज बारिश के चलते ढह गई। हादसे में दो लोगों के मरने की भी खबर है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 27 Sep 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
हादसे के चलते दो लोगों की मौत की हो गई है।

जेएनएन, उज्जैन। महाकाल मंदिर के सामने बड़ा गणेश मंदिर के समीप शुक्रवार शाम एक पुरानी दीवार ढह गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 10 लोग जख्मी हो गए। दुर्घटना तेज बरसात के बीच हुई, जिससे रेस्क्यू में भी परेशानी हुई। अधिकांश घायल महाकाल मंदिर के सामने दुकान लगाकर पूजन सामग्री बेचने वाले हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के सामने बड़ा गणेश मंदिर के समीप महाराजवाड़ा स्कूल की पुरानी दीवार गिरने से हादसे हुआ। हादसे की सूचना मिलने पर प्रशासन, पुलिस, मंदिर प्रबंध समिति के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। तेज बरसात के बीच घायलों को निकालकर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। दो घायल गंभीर थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

महाराजावाड़ा स्कूल स्थानांतरित, बन रहा फैसिलिटी सेंटर

बता दें कि श्री महाकाल मंदिर विस्तार योजना के तहत पुराने महाराजावाड़ा स्कूल को यहां से स्थानांतरित कर दिया गया है। यहां अब श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए फैसिलिटी सेंटर बनाया जा रहा है। जो दीवार गिरी, वह बड़ा गणेश मंदिर के समीप एक गली में है। यहां पूजन सामग्री बेचने वाले दुकान लगाते हैं। वहीं श्रद्धालुओं का आनाजाना भी लगा रहता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें