Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ujjain News: क्रिकेट में सट्टेबाजी के खेल का उज्जैन में खुलासा, 14.58 करोड़ रुपये बरामद; मामले में 9 लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के उज्जैन में क्रिकेट सट्टेबाजी को लेकर पुलिस ने गुरुवार रात प्रापर्टी कारोबारी पीयूष चोपड़ा के घर समेत दो स्थानों पर छापा मारा। छापे में 14 करोड़ 58 लाख रुपये बरामद किए गए। नोटों को गिनने के लिए पुलिस को तीन मशीनें मंगानी पड़ीं। मौके से विदेशी करेंसी भी जब्त की गईं। इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 14 Jun 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
पुलिस मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी कराने की तैयारी कर रही है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में क्रिकेट सट्टेबाजी को लेकर पुलिस ने गुरुवार रात प्रॉपर्टी कारोबारी पीयूष चोपड़ा के घर समेत दो स्थानों पर छापा मारा। छापे में 14 करोड़ 58 लाख रुपये बरामद किए गए। नोटों को गिनने के लिए पुलिस को तीन मशीनें मंगानी पड़ीं। मौके से विदेशी करेंसी भी जब्त की गईं।

इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपित प्रापर्टी कारोबारी फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी कराने की तैयारी कर रही है। छापे के दौरान पुलिस ने मोबाइल फोन, लैपटॉप, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मोबाइल सिम कार्ड, पेनड्राइव, मेमोरी कार्ड भी बरामद किए हैं।

सट्टा अंतरराष्ट्रीय मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से संचालित किया जा रहा था। इस गिरोह में पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं। आईजी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार रात मुखबिर की सूचना पर छापा मारा गया। कारोबारी के आवास पर टी-20 व‌र्ल्ड कप के बांग्लादेश व नीदरलैंड के मैच पर सट्टा लगाया जा रहा था।

पुलिस ने वहां से पंजाब के लुधियाना के जसप्रीत उर्फ रूबल सिंह, गुरप्रीत सिंह, सतप्रीत सिंह व चेतन नेगी, मध्य प्रदेश के नीमच के रोहित सिंह, मयूर जैन, आकाश मसीही व गौरव जैन और राजस्थान के निम्बाहेड़ा के हरीश नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। ये लोग क्रिकेट के अलावा टेनिस मैचों के लिए भी सट्टा लगवाते थे। पुलिस को पीयूष चोपड़ा के घर से 11 बैग मिले, जो नोटों से भरे थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें