Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Accident Live Updates: बुलढाणा बस हादसे में 25 लोगों की मौत, हिरासत में लिए गए ड्राइवर और कंडक्टर

महाराष्ट्र के यवतमाल से पुणे जा रही एक बस में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा में आग लग गई जिससे 25 लोगों की मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात करीब दो बजे की है। बस से 25 लोगों के शव निकाले गए हैं। बताया जाता है कि बस में कुल 33 लोग सवार थे। घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 01 Jul 2023 10:43 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के यवतमाल में पुणे जा रही बस में लगी आग, 25 लोगों की जलकर मौत

पुणे, एजेंसी। Buldhana bus accident Live Updates: महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा जिले में शुक्रवार देर रात भीषण सड़क हादसा हुआ। बुलढाणा में एक बस में आग लगने से 25 यात्रियों की मौत हो गई। ये बस नागपुर से पुणे जा रही थी, रास्ते में ही दुर्घटना का शिकार हो गई। 

घायलों का बुलढाणा सिविल अस्पताल में चल रहा इलाज

पुलिस ने बताया कि निजी ट्रैवल्स की बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी बुलढाणा जिले के सिंदखेडराजा के पास देर रात करीब 1.30 बजे वह डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराने के बाद बस में सवार 25 यात्रियों की जलकर मौत हो गई। 

इसके साथ ही इस दुर्घटना में कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि घायलों का इलाज बुलढाणा सिविल अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने बताया कि बस ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लिया गया है।

— ANI (@ANI) July 1, 2023

बस में 33 लोग थे सवार

बुलढाणा के एसपी सुनील कडासने ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बस का टायर फट गया, जिससे वह एक खंभे और डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि बस में सवार 33 यात्रियों में से 25 की जलकर मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बाकी आठ यात्रियों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। सभी सुरक्षित हैं। 

सुबह 1:35 पर नागपुर से पुणे जा रही एक निजी बस का नियंत्रण बिगड़ने के कारण यह हादसा हुआ। बस चालक का कहना है कि टायर फटने के कारण नियंत्रण बिगड़ा जिसके बाद डीजल टैंक फूटा और आग लग गई। इस हादसे में मरने वालों में तीन बच्चे और अन्य वयस्क हैं। हम शवों की पहचान कर उन्हें उनके परिजनों को सौंपने की कार्रवाई कर रहे हैं। घटना का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

-सुनील कडासने, बुलढाणा एसपी

सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

इस हादसे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए, दुर्घटना में मरने वालों के लिए पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

कांग्रेस ने बस हादसे पर जताया दुख

कांग्रेस ने बस हादसे पर दुख जताया है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, 

दुखद! महाराष्ट्र के बुलढाणा में बस हादसे में 25 लोगों की असमय मृत्यु हो गई। ये बेहद दुखद घटना है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।