Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में केमिकल फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट, यूपी के तीन कर्मचारियों की मौत; कई घायल

महाराष्ट्र के रायगढ़ गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक केमिकल फैक्ट्री में वेल्डिंग के दौरान धमाका हो गया। मेथनाल युक्त भंडारण टैंक में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा हादसे में तीन लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि सभी मृतक यूपी के रहने वाले थे। अग्निशमन दल ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 12 Sep 2024 09:37 PM (IST)
Hero Image
रायगढ़ की फैक्ट्री में धमाका (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, मुंबई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में गुरुवार को एक केमिकल फैक्ट्री में वेल्डिंग कार्य के दौरान मेथनाल युक्त भंडारण टैंक में विस्फोट होने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई। हादसे में तीन मजदूर घायल भी हुए हैं। सभी मृतक उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे और वहां नौकरी करते थे।

यूपी के रहने वाले थे तीनों मृतक

घटना मुंबई से लगभग 110 किलोमीटर दूर रोहा शहर के धातव एमआइडीसी में साधना नाइट्रो केम लिमिटेड में सुबह 11.15 बजे हुई। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे ने कहा कि जिस समय मजदूर वेल्डिंग का काम कर रहे थे, तभी चिंगारी के कारण अत्यधिक ज्वलनशील मेथनाल युक्त भंडारण टैंक में विस्फोट हो गया। विस्फोट में बासुकी यादव, दिनेश कुमार खरबन और संजीव कुमार की मौत हो गई।

आधे घंटे में पाया आग पर काबू

उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास मौजूद तीन और कर्मचारी झुलस गए है। घायलों को नवी मुंबई के ऐरोली में नेशनल ब‌र्न्स सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन दल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और विस्फोट के बाद लगी आग पर आधे घंटे के भीतर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने बताया कि तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर