Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नसरुल्ला के मारे जाने के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन, 30 लोगों पर मुकदमा दर्ज

इजरायली सेना ने हाल ही में लेबनान में हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरुल्ला को मार गिराया था। नसरुल्ला के मारे जाने के खिलाफ भारत में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मुंबई में भी विरोध प्रदर्शन हुआ है। मुंबई पुलिस ने 30 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एक वीडियो में भी मिला जिसमें फलस्तीन के समर्थन में और इजराइल के खिलाफ नारे लगाए गए थे।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
नसरुल्ला के मारे जाने के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन

पीटीआई, मुंबई। लेबनान में इजरायली हमलों में हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरुल्ला के मारे जाने के बाद शहर के गोवंडी इलाके में बिना अनुमति विरोध प्रदर्शन किया गया। एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इस विरोध प्रदर्शन को आयोजित करने के मामले में मुंबई पुलिस ने लगभग 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

फलस्तीन के समर्थन में लगे नारे

पुलिस उपायुक्त के 12 सितंबर को जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर इमामवाड़ा और बैंगनवाड़ी इलाके के बीच मंगलवार शाम विरोध मार्च निकाला गया था। उन्होंने बताया कि एक पुलिसकर्मी को वाट्सएप पर विरोध प्रदर्शन का वीडियो मिला, जिसमें दिखाया गया कि फलस्तीन के समर्थन में और इजराइल के खिलाफ नारे लगाए गए थे।

कैंडल लाइट मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथ में नसरुल्ला के पोस्टर भी थे। शिवाजी नगर पुलिस ने बुधवार शाम 30 लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत मामला दर्ज किया। 28 सितंबर को लेबनान की राजधानी बेरूत पर इजरायली हवाई हमले में नसरुल्ला मारा गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें