Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई में लिफ्ट में फंसने से 62 वर्षीय महिला की मौत, मार्निंग वाक के लिए जा रही थी नीचे

मुंबई की एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत की लिफ्ट में फंसने से 62 वर्ष की महिला की मौत हो गई। घटना 21 अक्‍टूबर सुबह की बतायी जा रही है। महिला चौथी मंजिल से मार्निंग वाक के लिए लिफ्ट से नीचे आ रही थी।

By AgencyEdited By: Babita KashyapUpdated: Wed, 02 Nov 2022 10:20 AM (IST)
Hero Image
मुंबई में लिफ्ट में फंसने से 62 वर्ष की एक महिला की मौत

मुंबई, एजेंसी। मुंबई की एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत की लिफ्ट में फंसने से 62 वर्ष की एक महिला की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना 21 अक्‍टूबर की है जब चारकोप इलाके में एक बहुमंजिला इमारत रहने वाली महिला सुबह मार्निंग वाक के लिए चौथी मंजिल की लिफ्ट से नीचे आ रही थी।

चौथी व तीसरी मंजिल के बीच फंसी लिफ्ट

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब वह लिफ्ट में दाखिल हुई तो चौथी व तीसरी मंजिल के बीच में लिफ्ट फंस गयी। महिला मदद के लिए चिल्‍लाती रही, उसकी आवाज सुन उसका बेटा मदद के लिए आया और लिफ्ट का दरवाजा खोलने का प्रयास करता रहा। इसके बाद उसे बिजली का झटका लगा जिसके बाद बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी।

लिफ्ट के तेज गति से नीचे भूतल पर गिरने से जख्‍मी हुई महिला

इसके बाद इमारत के सुरक्षा गार्ड ने लिफ्ट का दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो लिफ्ट तेज गति से नीचे भूतल पर गिर गयी। जिससे लिफ्ट में फंसी महिला के गंभीर चोटें आयी। जख्‍मी हालत में महिला को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया लेकिन डाक्‍टरों ने थोड़ी देर में ही उसे मृत घोषित कर दिया। चारकोप पुलिस ने इस मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की है।

पहली मंजिल से भूतल आ गिरी लिफ्ट

10 अक्‍टूबर को जयपुर के एक नामी होटल में भाई दूज मनाने के लिए गया परिवार करीब आधे घंटे तक लिफ्ट में फंसा रहा। परिवार की महिलाएं एवं बच्‍चे बुरी तरह घबरा गए। अंदर फंसे लोग चिल्‍लाते रहे जिसकी वजह से वहां अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। लेकिन न तो पुलिस और न ही होटल स्‍टाफ उनकी मदद कर सका।

ये हादसा शनिवार रात 11 बजे का बताया जा रहा है। इसके बाद लिफ्ट पहली मंजिल से बेसमेंट में गिर गई। ये परिवार होटल में पार्टी मनाने गया था। पार्टी खत्‍म होने के बाद कुछ लोग सीढ़ी की तरफ चले गए तो कुछ लिफ्ट से नीचे आने चले गए। दूसरी व तीसरी मंजिल तक लिफ्ट पहुंचने के बाद लिफ्ट अचानक नीचे आ गिरी। दहशत और अंधेरे की वजह से उनकी हालत काफी खराब हो गयी थी।

यह भी पढ़ें-

Morena Road Accident: मुरैना के नूराबाद में डंपर और बुलेरो में भिंड़त, पांच की मौत; तीन घायल

Gold Mine in MP: मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में मिली सोने की खदान, नीलामी की तैयारियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर