Move to Jagran APP

Mumbai: 'टास्क फ्रॉड' के जरिए मुंबई के एक व्यक्ति से लाखों की ठगी, धोखाधड़ी में गंवाए 10.13 लाख रुपये; चार के खिलाफ मामला दर्ज

Mumbaiपैसे ट्रांसफेर करने हो या किसी तरह का ट्रांजेक्शन का काम हो हम सभी ऑनलाइन ही किया करते हैं जिसकी वजह से कई लोग फ्रॉड का शिकार होते हैं। एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई से सामने आया है। इस मामले में एक 37 वर्षीय व्यक्ति ने कुछ ऑनलाइन कार्यों के लिए उच्च रिटर्न के वादे के झांसे में आकर कथित तौर पर 10.13 लाख रुपये गंवा दिए।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 04 Feb 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
मुंबई में एक व्यक्ति हुआ अनलाइन फ्रॉड का शिकार (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, ठाणे। पैसे ट्रांसफेर करने हो या किसी तरह का ट्रांजेक्शन का काम हो हम सभी ऑनलाइन ही किया करते हैं जिसकी वजह से कई लोग फ्रॉड का शिकार होते हैं। एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई से सामने आया है। इस मामले में एक 37 वर्षीय व्यक्ति ने कुछ ऑनलाइन कार्यों के लिए उच्च रिटर्न के वादे के झांसे में आकर कथित तौर पर 10.13 लाख रुपये गंवा दिए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि नवी मुंबई के साइबर पुलिस स्टेशन ने इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी ने 16 से 27 जनवरी के बीच ओल्ड पनवेल इलाके के निवासी पीड़ित से संपर्क किया और उसे कुछ ऑनलाइन प्रीपेड कार्य करने की पेशकश की।

आरोपियों ने आकर्षक रिटर्न का किया वादा

जानकारी में बताया गया कि आरोपियों ने व्यक्ति को कुछ लिंक भेजे, कार्य सौंपे और आकर्षक रिटर्न का वादा किया। साइबर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, पीड़ित ने निर्देशानुसार बैंक खातों और यूपीआई आईडी के माध्यम से कुल 10,13,005 रुपये का भुगतान किया।

हालांकि, कार्य पूरा करने के बाद, पीड़ित को न तो वादा किया गया रिटर्न मिला और न ही उसका पैसा वापस किया गया। जब उसने आरोपियों से भुगतान मांगा तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया।

चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने किया मामला दर्ज

अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर बुधवार को चार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- 'राष्ट्रपति बनाकर भी किया जा सकता था सम्मान...', लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर संजय राउत ने बीजेपी को घेरा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें