Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: प्‍लेटफार्म पर खोए हुए सोने की चेन को ढूंढ रहा था शख्‍स, मदद के बहाने आया चोर फोन ले भागा

शिवम बहुत परेशान था क्‍योंकि उसके गले की चेन कहीं गिर गई थी। इसकी कीमत 16000 रुपये थी। शिवम इसे ही कहीं ढूंढ रहा था। इसी बीच मददके बहाने एक आदमी वहां आया और मौका मिलते ही उसका फोन लेकर रफूचक्‍कर हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 18 Oct 2022 10:10 AM (IST)
Hero Image
बोरिवली स्‍टेशन में मदद के बहाने आकर फोन ले भागा चोर

मुंबई, मिड डे। मुंबई (Mumbai) के बोरिवली रेलवे स्‍टेशन (Borivali Railway station) पर मदद करने के बहाने से आया एक शख्‍स दूसरे का मोबाइल छीनकर भाग गया। बाद में रेलवे को इसकी सूचना दी गई और अब आरोपित व्‍यक्ति की तलाश जारी है।

मामला दरअसल यह है कि शिवम त्रिपाठी (Shivam Tripathi) का नाम एक शख्‍स बुधवार को रात के करीब साढ़े आठ बजे नालासोपारा (Nalasopara) जाने के लिए विरार (Virar) के प्‍लेटफार्म नंबर तीन से एक लोकल ट्रेन में सवार हुआ।

इसी दौरान पेशे से सेल्‍समैन 24 साल के शिवम को अचानक एहसास हुआ कि गले से उसकी सोने की चेन गायब है, जिसके शायद टूटकर प्‍लेटफार्म में ही कहीं गिरने की संभावना है।

ट्रेन से उतरकर प्‍लेटफार्म, रेलवे ट्रैक पर ढूंढता रहा चेन

शिवम ट्रेन से उतर गया और प्‍लेटफार्म पर अपनी चेन को ढूंढ़ना शुरू कर दिया, लेकिन उसे चेन नहीं मिला। इसके बाद उसे लगा कि शायद उसकी चेन रेलवे ट्रैक पर गिर गई होगी। ट्रेन के निकल जाने के बाद उसने पटरी पर उतरकर इसे खूब अच्‍छे से ढूंढा, लेकिन चेन यहां भी नहीं मिला।

इस बीच एक अनजान शख्‍स शिवम की मदद के लिए आगे आया। उसके कहने पर कि वह फोन की टार्च लाइट से उसकी चेन को ढूंढ़ने में उसकी मदद करेगा, इतने पर शिवम ने उसे अपना फोन थमाया और चेन को फिर से ट्रैक पर ढूंढ़ने लगा।

एसी कोच से पर्स चोरी होने के मामले में नया आदेश, यात्रियों के साथ उनके सामान की सुरक्षा रेलवे की जिम्मेदारी

मौका देखते ही फोन ले भागा चोर

इस बीच जब दूसरी ट्रेन आ रही थी, तो लोगों ने शिवम से कहा कि वह जल्‍दी से प्‍लेटफार्म पर आ जाए। शिवम जैसे ही इस पर चढ़ने का प्रयास करने लगा, आरोपी ने मौका पाकर वहां से उसका फोन लेकर फरार हो गया।

जीआरपी (Government Railway Police) के एक अधिकारी ने बताया, शिवम के सोने की चेन की कीमत 16,000 रुपये थी और उसका फोन 22,990 रुपये का था। कुल मिलाकर शिवम को 38,990 रुपये का नुकसान हो गया।

आखिर में पुलिस से मांगी मदद

इतना कुछ हो जाने के बाद शिवम ने आखिरकार थक-हारकर बोरिवली रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी। बोरिवली जीआरपी के वरिष्‍ठ निरीक्षक अनिल कदम ने कहा, पुलिस आरोपित शख्‍स को तलाश रही है, इसके लिए स्‍टेशन में लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है।

वाराणसी से 35 लाख रुपये का सोना लेकर भागने वाला कारीगर लोनी बॉर्डर गाजियाबाद से गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर