Move to Jagran APP

Maharashtra: मां ने बेरहमी से की सौतेले बेटे की पिटाई, दर्द में मासूम ने तोड़ा दम

महाराष्‍ट्र के ठाणे में एक मां ने अपने सौतेले बेटे को इस कदर पीटा कि उसकी मौत हो गई। उसे लात-घूंसे के अलावा तार से भी जख्‍मी किया गया। बाद में स्थिति उसकी इतनी बिगड़ गई कि उसे बचाना मुमकिन न हो सका।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 30 Sep 2022 04:09 PM (IST)
Hero Image
मां ने बेरहमी से की सौतेले बेटे की पिटाई

मुंबई, मिड डे। महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) से दिल को झकझोर कर रख देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक मां ने अपने साढ़े तीन साल के बेटे की हत्‍या कर दी है। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यह वाक्‍या डोम्बिवली (Dombivili) का है। 

तिलक नगर पुलिस स्‍टेशन से एक अधिकारी ने बताया, पुलिस ने गुरुवार को अमितादेवी संजय जायसवाल (28) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 302 (हत्‍या) के तहत मामला दर्ज किया है। 

यह घटना बुधवार की है, जब लड़के के पिता ने अपने बेटे को घायल अवस्‍था में पाया, तब उसे आनन-फानन में अस्‍पताल ले जाया गया।

Maharashtra: दोस्‍तों ने गरबा करने से रोका तो शख्‍स को आया गुस्‍सा, लोहे की छड़ से किए हमले में एक दोस्‍त की मौत

हमले के मकसद से नहीं उठा पर्दा

बाद में बच्‍चे की स्थिति काफी गंभीर हो गई और उसे कलवा (Kalwa) के सिविक अस्‍पताल (Civic Hospital) में शिफ्ट करा दिया गया, जहां डाक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। यहां गौरतलब है कि पीडि़त बच्‍चा अमितादेवी का सौतेला बेटा है।

अब तक हुई जांच में यह खुलासा हुआ है कि अमितादेवी ने बच्‍चे को काफी बुरी तरीके से पीटा था। लात-घूंसे के साथ उस पर तार से भी हमला किया गया है। हालांकि, मौत को किस मकसद के साथ अंजाम दिया गया है इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

मार-मार कर बेकसूर को पहुंचाया अस्‍पताल

मालूम हो कि ठाणे से मानवता को शर्मशार कर देने वाली एक और घटना सामने आई है, जिसमें बच्‍चा चुराने के शक में एक बेकसूर इंसान को पीट-पीटकर जख्‍मी कर दिया गया। मामला ठाणे जिले (Thane) में दीवा (Diva) नामक इलाके का है।

गुरुवार दोपहर को हुई इस घटना में बच्‍चा चोर समझकर पिंटू निस्‍सार (Pintu Nissar) नामक एक शख्‍स को लोगों ने खूब पीटा। पुलिस को जैसे ही इसी सूचना मिली, मौके पर पहुंचकर उसे बचाया। हालांकि, तब तक उसकी हालत काफी बिगड़ चुकी थी कि उसे इलाज के लिए अस्‍पताल में एडमिट कराना पड़ा।

यहां पढ़ें पूरी खबर-

ठाणे में बच्‍चा चोरी के शक में भीड़ ने बेकसूर को लात-घूंसे से पीटा, पुलिस ने पहुंचकर बचाई जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।