Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में इन पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही AIMIM, विपक्ष और सत्ताधारियों पर साधा निशाना

रविवार को यहां भिवंडी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम की महाराष्ट्र इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अब्दुल गफ्फार कादरी ने कहा कि पार्टी राज्य की उत्तरी मुंबई धुले नांदेड़ भिवंडी और छत्रपति संभाजीनगर सीट पर अपने उम्मीदवारों को उतारने की योजना बना रही है।उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी नीत पार्टी प्रभावी चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए फिलहाल इन सीट पर सर्वेक्षण कर रही है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Mon, 05 Feb 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
एआईएमआईएम लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से पांच पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

पीटीआई, ठाणे। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीट में से पांच पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। रविवार को यहां भिवंडी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम की महाराष्ट्र इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अब्दुल गफ्फार कादरी ने कहा कि पार्टी राज्य की उत्तरी मुंबई, धुले, नांदेड़, भिवंडी और छत्रपति संभाजीनगर सीट पर अपने उम्मीदवारों को उतारने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी नीत पार्टी प्रभावी चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए फिलहाल इन सीट पर सर्वेक्षण कर रही है।इसके साथ ही कादरी ने विपक्षी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) पर खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने के लिए निशाना साधा और कहा कि दोनों दल एआईएमआईएम को ‘अछूत’ मानते हैं।

उन्होंने ‘तथाकथित’ धर्मनिरपेक्ष दलों द्वारा एआईएमआईएम के साथ किए गए व्यवहार को लेकर भी सवाल उठाया। एआईएमआईएम, विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा नहीं है।

यह भी पढ़ें: 'अजित पवार और फडणवीस को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे भुजबल', मनोज जरांगे ने मराठा आरक्षण को लेकर राज्य सरकार पर बोला हमला

यह भी पढ़ें: Mumbai: 'महाराष्ट्र सरकार में 'गैंगवार' छिड़ गई है...' उद्धव ठाकरे ने भाजपा के 'गोलीबाज' विधायक को लेकर कसा तंज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें