Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Assembly Polls: महाविकास आघाड़ी में शामिल होना चाहती है ओवैसी की AIMIM, क्या है कारण?

Maharashtra Assembly Polls एआइएमआइएम के पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने कहा है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( एआईएमआईएम ) महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास अघाड़ी ( एमवीए ) गठबंधन के साथ हाथ मिलाने की इच्छुक है। इसका उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना है जो वर्तमान में दो अन्य दलों के साथ राज्य में शासन कर रही है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 20 Aug 2024 11:14 PM (IST)
Hero Image
महाविकास आघाड़ी में शामिल होना चाहती है ओवैसी की एआइएमआइएम (Image: ANI)

मुंबई, एजेंसी। एआइएमआइएम के पूर्व सांसद इम्तियाज जलील ने कहा है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) महाराष्ट्र में विपक्षी महाविकास अघाड़ी (मविआ) गठबंधन के साथ हाथ मिलाने की इच्छुक है। जिसका उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना है।

मविआ के साथ मिलकर लड़ना चाहते थे चुनाव 

एआइएमआइएम की राज्य इकाई के अध्यक्ष जलील मुंबई में पार्टी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा हम लोकसभा चुनाव में भी मविआ के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे। अब पुनः मविआ से हाथ मिलाने का प्रस्ताव दे रहे हैं, क्योंकि हम भाजपा को हराना चाहते हैं। लेकिन यह उन पर निर्भर है कि वे हमें गठबंधन में शामिल करते हैं या नहीं।

उनके लिए फायदेमंद होगा...

जलील ने कहा कि अगर वे (मविआ) हमें साथ लेकर चलते हैं, तो यह उनके लिए फायदेमंद होगा। अगर नहीं, तो हम अकेले आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। अगर उन्हें लगता है कि हमारे पास कुछ ताकत है और वोट बैंक है, तो वे हमसे बात करेंगे। अन्यथा वे हमसे बात नहीं करेंगे।

जलील ने कहा कि भाजपा ने देश को नुकसान पहुंचाया है, इसलिए हम उन्हें किसी भी तरह से सरकार से दूर रखना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें