Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: अजित पवार का बड़ा दावा, 'एकनाथ शिंदे के 40 MLA को जा रहा फंड, सहयोगी भाजपा के विधायक नाखुश'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने 13 मार्च को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार शिवसेना केवल अपने 40 विधायकों की देखभाल में पैसे उड़ा रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 105 विधायक नाखुश हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 14 Mar 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
Mumbai: अजित पवार का बड़ा दावा, 'एकनाथ शिंदे के 40 MLA को जा रहा फंड, सहयोगी भाजपा के विधायक नाखुश'

मुंबई, एजेंसी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने 13 मार्च को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार शिवसेना केवल अपने 40 विधायकों की देखभाल में पैसे उड़ा रही है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 105 विधायक नाखुश हैं।

गौरतलब है कि शिंदे की बगावत के बाद पिछले साल जून में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा के समर्थन से एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने थे।

विधानसभा में क्या बोले अजित पवार

विधानसभा में अजित पवार ने बजट पर बोलते हुए कहा कि भाजपा के विधायकों में बेचैनी है। उन्होंने ये भी दावा किया कि शिवसेना के विधायकों पर पैसे लुटाए जा रहे हैं। राकांपा नेता अजित पवार ने कहा कि '40 विधायकों की देखभाल के लिए पैसे उड़ाए जा रहे हैं।

इसमें संदेह है कि क्या यह 288 विधायकों में से केवल 40 की सरकार है। यहां तक कि भाजपा के 105 विधायक भी नाखुश हैं। वे शांत हैं पर बहुत बेचैन हैं। उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और उन्हें धैर्य रखने के लिए कहा गया है क्योंकि यह विपक्ष में बैठने से बेहतर है।'

भूषण देसाई शिवसेना में हुए शामिल

भूषण देसाई ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम लिया है, जिससे उद्धव ठाकरे खेमे को बहुत बड़ा झटका लगा है। एक तरफ जहां शिवसेना का नाम और पार्टी चिन्ह जाने के बाद उद्धव ठाकरे की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी। वहीं ऐसे में उद्धव के करीबी रहे सुभाष देसाई के बेटे भूषण ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना ज्वाइन कर ली है।

इससे उद्धव ठाकरे को एक बहुत बड़ा राजनितिक झटका लगा है। वहीं, भूषण के पिता ने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि उनके बेटे के कदम से पार्टी और ठाकरे परिवार के प्रति उनकी वफादारी कम नहीं होगी। भूषण देसाई ने शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना ज्वाइन की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे एकनाथ शिंदे पर पूरा भरोसा है।